DA Image
हिंदी न्यूज़ › सैलानियों की लंबी कतार से सतर्क हुई हिमाचल प्रदेश सरकार, अब राज्य में एंट्री के लिए बनाया नया नियम, ई-पास होगा जरूरी
हिमाचल प्रदेश

सैलानियों की लंबी कतार से सतर्क हुई हिमाचल प्रदेश सरकार, अब राज्य में एंट्री के लिए बनाया नया नियम, ई-पास होगा जरूरी

एजेंसी,शिमलाPublished By: Priyanka
Tue, 15 Jun 2021 06:54 AM
सैलानियों की लंबी कतार से सतर्क हुई हिमाचल प्रदेश सरकार, अब राज्य में एंट्री के लिए बनाया नया नियम, ई-पास होगा जरूरी

आरटी-पीसीआर टेस्ट की अनिवार्यता खत्म करते ही हिमाचल प्रदेश में उमड़ी सैलानियों की भीड़ देखने के बाद राज्य सरकार सतर्क हो गई है। कोरोना प्रतिबंधों में ढील देने के साथ ही सोमवार को यहां सड़कों पर पर्यटकों की गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई थीं। अब हिमाचल प्रदेश सरकार ने पर्यटकों के लिए एक ट्रैवल एडवाइजरी जारी कर दी है और राज्य में घुसने के लिए कोविड ई-पास को अनिवार्य बना दिया है।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि अब राज्य में आने वाले लोगों को ऑनलाइन रजिस्टर करना होगा और साथ में कोविड ई-पास के लिए भी आवेदन देना होगा।

उन्होंने कहा कि अब जो भी राज्य में आना चाहता है उसे पहले ऑनलाइन अपनी जानकारी देनी होगी। यह जानकारी संबंधित प्रशासन, अधिकारियों से साझा भी की जाएगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा, 'सरकार ने राज्य में घुसने के लिए आरटी-पीसीआर जांच की अनिवार्यता को खत्म किया है। कोरोना के प्रसार के लिए सरकार द्वारा बनाए गए नियम तोड़ने की इजाजत किसी को भी नहीं दी जाएगी।' होटलों को भी राज्य सरकार की ओर से जारी एसओपी का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

संबंधित खबरें