फोटो गैलरी

Hindi Newsपुरुषों की तुलना में 14 प्रतिशत कम प्रोटीन लेती हैं भारतीय महिलाएं

पुरुषों की तुलना में 14 प्रतिशत कम प्रोटीन लेती हैं भारतीय महिलाएं

भारतीय महिलाएं पुरुषों की तुलना में 14 प्रतिशत कम प्रोटीन लेती हैं। हालांकि पिछले साल की तुलना में महिलाओं में वसा का उपभोग बढ़ा है। एक रिपोर्ट में यह तथ्य सामने आया है। मोबाइल हेल्थ एवं फिटनेस एप...

पुरुषों की तुलना में 14 प्रतिशत कम प्रोटीन लेती हैं भारतीय महिलाएं
एजेंसी Thu, 08 Mar 2018 07:56 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिलाएं पुरुषों की तुलना में 14 प्रतिशत कम प्रोटीन लेती हैं। हालांकि पिछले साल की तुलना में महिलाओं में वसा का उपभोग बढ़ा है। एक रिपोर्ट में यह तथ्य सामने आया है। मोबाइल हेल्थ एवं फिटनेस एप हेल्दीफाईमी की रिपोर्ट के अनुसार पिछले साल की तुलना में महिलाओं द्वारा फलों के सेवन में 30 प्रतिशत की कमी आई है।
      
रिपोर्ट में कहा गया है कि फलों का सेवन कम करने की वजह से रेशा उपभोग घटने से मधुमेह का जोखिम बढ़ जाता है। हालांकि इस रिपोर्ट में कुछ सकारात्मक तथ्य भी सामने आए हैं। पिछले साल की तुलना में महिलाओं के पैदल चलने में 30 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। रिपोर्ट में कहा गया है कि महिलाएं हर सप्ताह 18,000 कदम चलती हैं। पिछले साल यह आंकड़ा 14,000 कदम का था। पिछले साल की तुलना में महिलाएं हर सप्ताह 30 प्रतिशत कैलोरी अधिक जला रही हैं। ये आंकड़े देश में 220  शहरों की 20 लाख महिलाओं से बातचीत के आधार पर जुटाए गए हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें