DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Weight loss: वजन कम करने में मददगार हैं सीताफल के बीज, जानें इसके फायदे

pumpkin

वजन कम करने के लिए ऐसे खाने की चीजें जरूरी हैं जो वजन तो कम करे हीं साथ ही उनमें प्रोटीन और फाइबर भी भरपूर मात्रा में हो। एक स्टडी की मानें तो सब्जी, फल, नट्स, अनाज और योगर्ट वजन कम करने में मददगार है। वजन कम करने के लिए सही खान-पान के साथ ही फिजिकल एक्टविटी भी जरूरी है। सब्जियों में सीताफल, कद्दू और मसालों में दालचीनी भी आपके वजन को नियंत्रित करती है। जानें इनके फायदों के बारे में: 

Weight loss: ऐसे बिना जिम जाए होगा वजन कम, पढ़ें टिप्स

दरअसल सीताफल में कैलोरी कम और फाइबर और विटामिन ज्यादा होते हैं। इसके अलावा इसमें मिनरल्स और सबसे जरूरी एंटीऑक्सीडेंट बीटा कैरोटीन होता है जो वजन कम करने में बहुत मददगार होता है। इसके साथ ही सीताफल के बीज भी वजन कम करने में बहुत ही मददगार होते हैं। इने रोस्ट करके खाना हेल्थ के लिए बहुत अच्छा होता है।

Weight loss: सूप पिएंगे तो जादुई तरीके से वजन घटेगा

इनमें प्रोटीन, फाइबर, आयरन, कॉपर, मैग्नीशियम, फास्फोरस, पौटेशियनम, जिंक, फोलेट, ग्लूटेमिक एसिट और मोनो सेचुरेटिड फैट होता है। जो मैटाब्लिज्म को बढ़ाकर फैट बर्न करने में मदद करता है।  कद्दू के बीज कोलेस्ट्रॉल को कम करते हैं। यह प्रोस्ट्रेट के स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा सप्लीमेंट है। कद्दू का बीज हाई बल्ड प्रेशर को भी ठीक करता है।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Weight loss: pumpkin seed helps in weight loss know more about other foods