फोटो गैलरी

Hindi NewsWeight Loss: ये चार पौष्टिक अंडा रेसिपी से घटाए अपना Belly Fat

Weight Loss: ये चार पौष्टिक अंडा रेसिपी से घटाए अपना Belly Fat

वजन घटाने के लिए खाने में प्रोटीन का होना बहुत जरूरी है। प्रोटीन आपके शरीर का मेटाबॉलिजम ठीक रखता है। साथ ही आपकी भूख भी कम करता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ये बेली फैट कम करता है। जब हम...

Weight Loss: ये चार पौष्टिक अंडा रेसिपी से घटाए अपना Belly Fat
लाइव हिन्दुस्तान ,नई दिल्लीMon, 17 Dec 2018 05:55 PM
ऐप पर पढ़ें

वजन घटाने के लिए खाने में प्रोटीन का होना बहुत जरूरी है। प्रोटीन आपके शरीर का मेटाबॉलिजम ठीक रखता है। साथ ही आपकी भूख भी कम करता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ये बेली फैट कम करता है। जब हम प्रोटीन की बात करते हैं तो सबसे पहले हमारे दिमाग में अंडे का ख्याल आता है। अंडा एक सूपर फूड है इसमें कई मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है। वहीं सही तरह से अंडा खाने से आप आसानी से वजन घटा सकते हैं।

अंडा नें कम मात्रा में कैलोरी पाई जाती है साथ ही इसे खाने से काफी समय तक पेट भरा रहता है। अंडे में प्रोटीन, आइरन, फ्रॉसफोरस और कई विटामिन पाए जाते हैं। वेट लॉस डाइट में अंडा खाने का मतलब है आप बिना अपने शरीर को कमजोर करे वजन भी घटा रहे है और आपके शरीर को जरूरी न्यूट्रिएंट भी मिल रहे हैं। यहां हम आपको कुछ ऐसे ही हेल्दी अंडा रेसिपी बता रहे हैं जिससे आपका बेली फेट जल्द घटेगा

Weight loss: सूप पिएंगे तो जादुई तरीके से वजन घटेगा

स्क्रैम्बल्ड एग

स्क्रैम्बल्ड एग बनाने में बहुत आसान है ये वजन घटाने के साथ आपको हेल्दी भी रखता है। साथ ही इस आप फ्रूट्स, कच्ची सब्जियां किसी के साथ भी खा सकते हैं। 
  
ऑमलेट

ऑमलेट अंडे की सबसे फेमस रेसिपी है। इसे आप अपने हिसाब से बना सकते हैं। 

एग बिद बीन्स

बीन्स प्रोटीन का एक अच्छा स्त्रोत है। इसे आप अंडे के साथ बना सकते हैं। इसे साथ में बनाएं और खाएं। इसे खाने से काफी समय तक भूख नहीं लगती।

अंकूरित सलाद के साथ एग

अंकूरित सलाद के साथ एग आपकी सेहत का भी ख्याल रखता है और साथ ही आपको वजन घटाने में भी मदद करता है। ये खाने में टेस्टी और कैलोरी फ्री भी होता है। 

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Weight loss: वजन कम करने में सहायक है कोको पाउडर, जानें इसके और भी फायदे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें