DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Twitter बॉस डॉर्सी खुद अपनी ही साइट पर हुए ट्रोल, यूजर्स ने उठाए सवाल

twitter ceo jack dorsey

सोशल नेटवर्किंग की दुनिया में ट्विटर बड़ा नाम है और उसके सीईओ जैक डॉर्सी इस दुनिया का जाना-पहचाना चेहरा हैं। जैक के कंधों पर सिर्फ ट्विटर ही नहीं फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी स्क्वायर के भी मुखिया हैं। इतनी बड़ी जिम्मेदारी निभाने वाले जैक के लिए खुद अपनी सेहत की देखभाल किसी चुनौती से कम नहीं है। मगर जैक का अपना तरीका है, जिससे वह खुद को फिट रखते हैं। हाल ही में जैक ने इसे दुनिया से साझा किया। 

सिर्फ रात में खाते हैं खाना : जैक पूरे दिन में सिर्फ रात को खाना खाते हैं। उनके डिनर में सलाद या हरी सब्जियों के साथ मीट या मछली होता है। इसके बाद वह मिक्स बेरी या डार्क चॉकलेट का भी सेवन करते हैं। जैक कहते हैं शुरुआत के दो हफ्ते उनके लिए काफी मुश्किल थे और इन रूटीन में सेट होने में उन्हें कुछ समय जरूर लगा। मगर अब वह ज्यादा फोकस होकर काम करते हैं। रात में भी वह सिर्फ 10 मिनट में गहरी नींद में सो जाते हैं।

दो दिनों के वीकेंड में सिर्फ पानी : जैक शक्रवार की रात से लेकर रविवार की शाम तक कुछ नहीं खातेहैं। यह दो दिन वह सिर्फ पानी पीकर बिताते हैं। वह कहते हैं जब मैंने पहली बार यह किया तो लगता था जैसे मुझे हैलुसिनेशन हो रहा है। मगर धीरे-धीरे मैंने समझा कि हमारी जिंदगी खाने के इर्द-गिर्द कितनी ज्यादा घिरी हुई है। 

रोज 8 किलोमीटर चलते हैं पैदल : ट्विटर के सीईओ जैक के पास गाडि़यों की कोई कमी नहीं होगी। इसके बावजूद वह 8 किलोमीटर पैदल चलकर रोजाना अपने ऑफिस जाते हैं। यह जानकारी उन्होंने बेन ग्रीनफील्ड्स डाइट फैट लॉस एंड परफार्मेंस पॉडाकस्ट पर दी। वह कहते हैं कि 8 किमी की यह एक्टिविटी वॉक न होकर जॉगिंग है। इस दौरान वह खुद को तरो-ताजा महसूस करते हैं।

दिमागी सुकून के लिए रोज लेते हैं 3 मिनट का आइस बाथ : जैक अपना दिन 3 मिनट के आइस बाथ से शुरू करते हैं। इसे वह दिन में कम से कम 3 बार दोहराते हैं। वह कहते हैं सुबह-सुबह कमरे के तापमान से अचानल बर्फ से भरे ठंडे टब में बैठना उन्हें आत्मविश्वास से भर देता है। वह कहते हैं कि अगर इस काम के लिए खुद को तैयार कर सकता हूं तो मैं दुनिया में किसी भी मुश्किल हालात से निपटने के लिए तैयार हूं। इसके अलाव वह 15 मिनट का समय अपने बैरल सॉना में बिताते हैं। जैक दिमागी सुकून के लिए रोज तकरीबन 2 घंटे मेडिटेट भी करते हैं। 

ट्विटर पर ट्रोल हुए बॉस जैक : 42 साल के जैक डॉर्सी अपने इस अनोखी फिटनेस रुटीन की वजह से अपनी ही सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर पर ट्रोल हो गए। उनके इस खुलासे पर एक यूजर ने लिखा इसे सेहत का नायाब नुस्खा नहीं कहा जा सकता है। यह एक तरह का खानपान संबंधी विकार है। एक ट्विटर यूजर कैरोलीन मॉस ने लिखा कि जैक डॉर्सी ईटिंग डिसऑर्डर के शिकार हैं। सिर्फ एक वक्त का खाना खाकर वह रोज 8 किमी जॉगिंग करते हैं और वीकेंड पर सिर्फ पानी पीते हैं। इसे फिटनेस मंत्रा नहीं कहा जा सकता है।

इसे भी पढ़ें : आपके अंदर हैं ये 5 आदतें, तो 10 साल बढ़ जाएगी आपकी उम्र

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Twitter CEO s walks 8 km to office and eats just one meal daily