फोटो गैलरी

Hindi Newsसर्दियों में भी लगाने चाहिए सनग्लास, पढ़ें ये 3 वजहें

सर्दियों में भी लगाने चाहिए सनग्लास, पढ़ें ये 3 वजहें

गर्मियों में ही नहीं सर्दियों में भी सनग्लास आपकी आंखों को सुरक्षित रखते हैं। दऱअसल सर्दियों में भी आपकी आंखों को डबल सुरक्षा की जरूरत होती है, क्योंकि गर्मियों की ही तरह सर्दियों में सूर्य की यूवीए...

सर्दियों में भी लगाने चाहिए सनग्लास, पढ़ें ये 3 वजहें
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Mon, 22 Jan 2018 12:09 PM
ऐप पर पढ़ें

गर्मियों में ही नहीं सर्दियों में भी सनग्लास आपकी आंखों को सुरक्षित रखते हैं। दऱअसल सर्दियों में भी आपकी आंखों को डबल सुरक्षा की जरूरत होती है, क्योंकि गर्मियों की ही तरह सर्दियों में सूर्य की यूवीए और यूवीबी किरणें बरकरार रहती हैं। इसके अलावा ये आपको ग्लेयर और सर्दियों की हवा से भी बचाते हैं। यहां जानें आपको सर्दियों में सनग्लास क्यो लगाने चाहिए।

सर्दियों में सूरज की रोशनी गर्मियों के मुकाबले थोड़ी चमक वाली होती है जिसके कारण तीव्र प्रकाश में आंखें चौंधाना लगती हैं जो आंखों के लिए बहुत खतरनाक है। सनग्लास लगाकर आप इस समस्या से बच सकते हैं। 

सूर्य की UV की सनग्लास करता है फिल्टर: सूर्य की हानिकारक यूवीए और यूवीबी किरणें सर्दियों और गर्मियों दोनों में होती है। अगर ज्यादा समय तक इनमें रहा जाए तो ये आंखों के कार्निया को नष्ट भी कर सकते हैं। जबकि सनग्लास लगाकर आप इनसे बच सकते हैं।

धूल के कणों से बच सकते हैं: दरअसल सर्दियों में सर्द हवाएं चलती है जिनमें धूल के कण होते हैं। सनग्लास हवा को रोकने का काम करता है और इस तरह से धूल के कण आपको आंखों में जाने से बच जाते हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें