Six pack abs to create in few hours viral photos on social media in Thailand - थाईलैंड में चंद घंटों में बना सकेंगे सिक्स पैक एब्स सोशल मीडिया पर वायरल हुए फोटो DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

थाईलैंड में चंद घंटों में बना सकेंगे सिक्स पैक एब्स सोशल मीडिया पर वायरल हुए फोटो

six packs abs

चिकित्सा और तकनीक की दुनिया अलग ही मुकाम पर है। यहां कुछ भी संभव है। बोटॉक्स का इंजेक्शन जहां एक ओर लोगों को बूढ़ा नहीं होने दे रहा, वहीं प्लास्टिक सर्जरी से चेहरे से लेकर शरीर के हर अंग को सुधारा जा सकता है।

लोगों में सिक्स पैक एब्स के बढ़ते क्रेज को देखते हुए अब थाईलैंड में एक अस्पताल ने इस ओर भी सर्जरी शुरू कर दी है। अब महीनों तक जिम में पसीना बहाने की बजाय कुछ घंटों की सर्जरी के जरिए अस्पताल में ही सिक्स पैक एब्स मिल जाएंगे। 

कोई प्लास्टिक या सिलिकॉन इंप्लांट नहीं : बैंकॉक के इस अस्पताल का नाम मास्टरपीस हॉस्पिटल है। यह अस्पताल एबडोमेनल इचिंग के नाम से यह सर्जरी कर रहा है। इस प्रक्रिया में आपके पेट पर मौजूद फैट को हटाया जाता है, ताकि सिक्स पैक एब्स नजर आ सके। इस प्रक्रिया में कोई प्लास्टिक या सिलिकॉन इंप्लांट नहीं किया जाता। यह बस एब्स को फोकस कर किया जाने वाला लिपोसक्शन है। अस्पताल के सीईओ रवेवात साय मसचमादोल ने कहा, हम इम्प्लांट नहीं करते क्योंकि यह अच्छा नहीं दिखता और ज्यादा दिन तक नहीं चलता। हम यह सर्जरी बीते तीन-चार साल से कर रहे हैं। 

इस सर्जरी से जुड़ी हुई कुछ तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं। इन्हें देखकर यह प्रक्रिया बेहद दर्दनाक लग रही है। हालांकि, डॉक्टरों का कहना है कि दो से चार घंटे की यह सर्जरी न तो खतरनाक है न ही दर्दनाक। इस सर्जरी में एक जरूरी बात यह है कि ये हर किसी पर काम नहीं करता। असल में सर्जरी के लिए पेट की मांसपेशियों का अच्छी तरह से विकसित होना जरूरी है । 

पिछले सप्ताह के दौरान साउदर्न हॉक बे जीपीएस साइट, केप किडनेपर्स और पावानूई में भी स्खलन शुरू हो गए हैं। इससे पता चलता है कि यह धीमी घटना अब न्यूजीलैंड के दक्षिण में भी फैल रही है। अपतटीय गिसबोर्न से हॉक्स बे क्षेत्र में इन धीमी घटनाओं का प्रसार 2016 में भी देखा गया था। जियोनेट जीपीएस साइटों के जरिए सतह पर कई सेंटीमीटर का भूस्खलन देखा गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Six pack abs to create in few hours viral photos on social media in Thailand