DA Image
28 सितम्बर, 2020|8:09|IST

अगली स्टोरी

Lockdown: वर्क फ्रॉम होम करने वाले पार्टनर की सेहत का रखें ध्यान, फॉलो करें ये हेल्थ टिप्स

work from home

आजकल ज्यादातर लोग घर से ही काम कर रहे हैं। ऐसे में दिन भर कंप्यूटर के सामने बैठे निकल जाता है। इस तरह की दिनचर्या में सेहत का ख्याल रखना और भी महत्वपूर्ण हो जाता है। आप कुछ बातें अपनाकर अपने साथी की सेहत का ख्याल रख सकती हैं।  
 
1-वर्क फ्रॉम होम के दौरान घर के किसी एक कोने को ऑफिस का रूप दें। जितना हो सके, वहां दूसरों की दखलअंदाजी ना हो, ऐसे इंतजाम करें।
 
2-कुर्सी में अच्छी कुशनिंग हो, इसके लिए घर के पिलो और कुशंस का प्रयोग कर सकती हैं, ताकि लंबे समय तक बैठने में परेशानी ना हो।

3-हमारे इम्यून सिस्टम को अच्छे खाने के साथ-साथ अच्छी नींद की भी जरूरत होती है। तो सोने से पहले सभी फोन वगैरह दूर ही रख दें।  
 
4-आपके जीवनसाथी को अगर कॉल्स और ऑफिस के काम के बीच समय नहीं मिल रहा है, तो उनके लिए बीच-बीच में रिफ्रेशिंग ड्रिंक्स बना कर दे सकती हैं। हर दो घंटे के अंतराल पर उन्हें उठने के लिए याद दिलाएं। रात में उन्हें घर के अंदर ही सही, टहलने को कहें।

5-ऐसे समय में उनके आहार का भी बेहद ध्यान रखें। खाने में फल जरूर दें। ताकि बैठे रहने के कारणहो रही अपच आदि में फ्रूट्स राहत दें और उनके फाइबर से हाजमा सही रहे। विटामिन-सी के लिए संतरे दे सकती हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lockdown health tips: Take care of partner health who is doing work from home by following these health tips