फोटो गैलरी

Hindi Newsआईना बताएगा कितनी खूबसूरत हैं आप

आईना बताएगा कितनी खूबसूरत हैं आप

खूबसूरत दिखना भला कौन नहीं चाहता है। मगर हर कोई अपनी सुंदरता को लेकर पूरी तरह से कभी आश्वस्त नहीं होता है। उसे अक्सर किसी न किसी की मुहर चाहिए होती है। एक अमेरिकी कंपनी ने ऐसा आईना बनाने का दावा किया...

आईना बताएगा कितनी खूबसूरत हैं आप
एजेंसी,न्यूयॉर्क Mon, 16 Jul 2018 06:06 PM
ऐप पर पढ़ें

खूबसूरत दिखना भला कौन नहीं चाहता है। मगर हर कोई अपनी सुंदरता को लेकर पूरी तरह से कभी आश्वस्त नहीं होता है। उसे अक्सर किसी न किसी की मुहर चाहिए होती है। एक अमेरिकी कंपनी ने ऐसा आईना बनाने का दावा किया है, जो देखने वाले की सेहत और लुक्स का पूरा आकलन विस्तृत ब्योरा पेश कर देगा। 

इस आईने का नाम हायमिरर मिनी है। यह आईने में देखने वाले शख्स की तस्वीर लेकर उसका आकलन करता है। वॉइस कमांड पर चलने वाला यह आईना तस्वीर के आधार पर उस शख्स की सेहत, त्वचा का लचीलापन, बेदाग निखार और चेहरे की चमक की सटीक जानकारी देता है। हालांकि इस उपकरण के बारे में मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि यह कमजोर दिल वालों के लिए खतरनाक हो सकती है। 

बचपन में जिन लोगों ने उस औरत की कहानी सुनी होगी जो आईने से अपनी सुंदरता के बारे में पूछती रहती है, वे सभी इस खबर को आसानी से समझ पाएंगे। यह आईना तस्वीर के आधार पर चेहरे की झुर्रियों, बारीक लकीरों और चेहरे में किसी भी तरह की कमी के बारे में भी बताता है। ब्रिटिश बाजार में इसकी कीमत 239 पाउंड यानी 21,771 रुपये रखी गई है। यहां के बाजारों में यह सितंबर से उपलब्ध हो जाएगा। 

यह आईना तस्वीर के आधार पर व्यक्ति के चेहरे का करीबी से आकलन करता है और 1 से 100 के स्केल पर रेटिंग देता। इसमें 100 की रेटिंग मिलने का मतलब है व्यक्ति की त्वचा बेहतरीन है। इसके साथ ही यह आईना चेहरे को किसी तरह की देखभाल की जरूरत होने पर उसके उपाय भी सुझाता है। यह उपकरण इस्तेमाल करने वाले को लुक से संबंधित सुझाव भी देगा, जैसे किस तरह की आईब्रो उनके चेहरे के लिए बेहतर होगी।

इसके अलावा किसी समय किस तरह का मेकअप उन्हें करना चाहिए। यह अलग-अलग तरह की रोशनी में व्यक्ति के लुक को दिखाकर उन्हें अपने पहनावे और मेकअप से संबंधित फैसले लेने में भी मदद करेगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें