फोटो गैलरी

Hindi Newsस्वास्थ्य विभाग ने डेंगू के खिलाफ शुरू किया अभियान

स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू के खिलाफ शुरू किया अभियान

मानसून शुरू होने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने पंजाब सरकार के मिशन फतेह कार्यक्रम के तहत घरों और आसपास के क्षेत्रों में स्वच्छता के महत्व के बारे में लोगों को जागरुक करने के लिए गुरुवार को जिले के...

स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू के खिलाफ शुरू किया अभियान
एजेंसी ,जालंधरThu, 25 Jun 2020 05:57 PM
ऐप पर पढ़ें

मानसून शुरू होने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने पंजाब सरकार के मिशन फतेह कार्यक्रम के तहत घरों और आसपास के क्षेत्रों में स्वच्छता के महत्व के बारे में लोगों को जागरुक करने के लिए गुरुवार को जिले के विभिन्न क्षेत्रों में जलजनित बीमारियों के खिलाफ अभियान चलाया।
एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ सतीश कुमार के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग के एंटी-लावार् सेल की टीमों ने शहर के 12 स्थानों पर डेंगू लावार् का पता लगाया। एंटी लावार् सेल के सदस्यों ने मेहंगा सिंह कॉलोनी, गोल्डन कॉलोनी और दीप नगर में निरीक्षण किया। चेकिंग के दौरान, टीमों ने 147 घरों का दौरा किया और 52 एयर कूलर और 392 अपशिष्ट कंटेनर की जांच की।
डॉ सतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने लोगों के साथ विस्तृत बातचीत की जिसके दौरान उन्होंने उन्हें अवगत कराया कि ये स्थान मच्छरों के लिए डेंगू, मलेरिया और अन्य बीमारियों को फैलाने के लिए प्रजनन भूमि के रूप में कार्य कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस अभियान का उद्देश्य मच्छरों के लावार् के उत्पादन के लिए संवेदनशील स्थानों की पहचान करना था। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें