फोटो गैलरी

Hindi Newsसमुद्री भोजन खाने से महिलाएं जल्द होती हैं प्रेग्नेंट

समुद्री भोजन खाने से महिलाएं जल्द होती हैं प्रेग्नेंट

अगर आप अपना परिवार बढ़ाने की योजना बना रहे हैं तो दैनिक भोजन में समुद्री खाने को तुरंत शामिल कर लीजिए क्योंकि एक शोध में खुलासा हुआ है कि समुद्री भोजन का सेवन करनेवाले लोग सेक्सुअली रूप से अधिक सक्रिय...

समुद्री भोजन खाने से महिलाएं जल्द होती हैं प्रेग्नेंट
न्यूयॉर्क, एजेंसीFri, 25 May 2018 09:46 AM
ऐप पर पढ़ें

अगर आप अपना परिवार बढ़ाने की योजना बना रहे हैं तो दैनिक भोजन में समुद्री खाने को तुरंत शामिल कर लीजिए क्योंकि एक शोध में खुलासा हुआ है कि समुद्री भोजन का सेवन करनेवाले लोग सेक्सुअली रूप से अधिक सक्रिय होते हैं और महिलाएं जल्द गर्भधारण करती हैं। 

जर्नल ऑफ क्लीनिकल एंडोक्राइनोलॉजी एंड मेटाबॉलिज्म में प्रकाशित एक शोध के अनुसार, शोध में शामिल जोड़ों में से सप्ताह में दो बार समुद्री भोजन करने वाले 92 फीसदी जोड़ों की महिलाएं इससे कम समुद्री भोजन करने वाले 79 फीसदी जोड़ों की महिलाओं की तुलना में साल के खत्म होने तक गर्भवती हो गईं।

बॉस्टन में हावार्र्ड टी.एच. चान स्कूल ऑफ पब्लिक हैल्थ में शोध के सह लेखक औड्रे गैस्किंस ने कहा कि हमारे शोध में निष्कर्ष निकाला गया है कि समुद्री भोजन से कम समय में गर्भवती होने तथा 'सैक्सुअल' रूप से सक्रिय होने के अलावा प्रजनन संबंधी कई लाभ हैं।

उन्होंने बताया कि शोध में पता चला है कि ऐसे जोड़े जो बच्चे पैदा करने की योजना बनाने वाले बना रहे हैं, यदि वे सप्ताह में दो बार समुद्री भोजन करते हैं तो उनमें सैक्सुअल सक्रियता ज्यादा देखी गई और महिलाएं कम समय में ही गर्भवती हो गईं हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें