DA Image
29 जून, 2020|1:11|IST

अगली स्टोरी

Covid-19:कोरोना वायरस की गंभीरता बदलने के बारे में कोई सबूत नहीं : विशेषज्ञ

common flu and coronavirus symptoms

महामारी विशेषज्ञों और शोधकर्ताओं ने इटली के मिलान में सैन रैफेल अस्पताल के प्रमुख एल्बर्टो जैंग्रिलो के हालिया शोध के उस दावे को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस के खत्म होने की बात कही थी। इतालवी डॉक्टर के अनुसार, पिछले 10 दिनों में किए गए एक परीक्षण से पता चला है कि एक या दो महीने पहले की तुलना में वायरल लोड बहुत कम था। 

वॉशिंगटन पोस्ट ने जैंग्रिलो के हवाले से कहा, वायरस चिकित्सकीय रूप से अब इटली में मौजूद नहीं है। लेकिन कई अन्य विशेषज्ञों ने इस बात को खारिज कर वायरस से सतर्क रहने की सलाह दी है। उनका कहना है कि इटली में संक्रमण के हर दिन नए मामले सामने आ रहे हैं। यहां अब भी कोरोना का कहर जारी है। और इटली में नैदानिक निष्कर्ष संक्रमण में किसी तरह के बदलाव का संकेत नहीं देते हैं। 

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) में कोविड-19 की तकनीकी प्रमुख डॉ. मारिया वान केरखोव ने बीते सोमवार को एक वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि संक्रामकता और रोग की गंभीरता दोनों के संदर्भ में कोरोना वायरस बदल गया है। डब्ल्यूएचओ विशेषज्ञ के अनुसार, वायरस में अभी भी संक्रमण फैलाने की मजबूत क्षमता है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Covid-19: No evidence to change the severity of corona virus says experts