DA Image
20 सितम्बर, 2020|7:44|IST

अगली स्टोरी

Covid-19:चीन और डब्ल्यूएचओ मिलकर लगाएंगे कोरोना के उद्गम का पता

coronavirus

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ)के दो विशेषज्ञों ने चीन का दौरा किया था। इसके बाद बीजिंग और संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी कोरोना वायरस के उद्गम का पता लगाने की योजना पर बातचीत कर रहे हैं। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा कि विशेषज्ञों ने अपने दो हफ्ते के प्रवास के दौरान वायरस के उद्गम का पता लगाने के लिए सहयोग के लिए प्रारंभिक परमार्श किया। 

उनका दो हफ्ते का प्रवास गत रविवार को समाप्त हुआ। वांग ने बताया कि उनकी बातचीत कोरोना वायरस की आबादी, पर्यावरण, मॉल्युकूल, पशु से उद्गम और संक्रमण से संबंध के साथ आगे के वैज्ञानिक शोध की योजना को लेकर थी। उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों ने डब्ल्यूएचओ के अंतर्गत विश्व स्वास्थ्य सभा द्वारा कोरोना वायरस के उद्गम का पता लगाने के लिए वैश्विक प्रयास को लेकर पारित प्रस्ताव में चीन के योगदान की संभावित रूपरेखा पर चर्चा की। 

हालांकि यह सहयोग कितनी जल्दी शुरू होगा इसको लेकर कोई वादा नहीं किया गया। उल्लेखनीय है कि इस वायरस का सबसे पहले पता पिछले साल के अंत में चीन के वुहान शहर में लगा था और माना जा रहा है कि यह वहां के मांस बाजार से फैला, जहां खाने के लिए जंगली जानवारों की बिक्री होती है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Covid-19: China and WHO to find out the origin of Coronavirus