DA Image
2 जून, 2020|11:43|IST

अगली स्टोरी

कोरोना का कहर: 94 फीसदी लोगों में फ्लू के लक्षण नहीं : सर्वे

bareilly youth corona positive quarantine done to the whole familybareilly youth corona positive qua

कोरोनवायरस के प्रसार का मुकाबला करने के लिए 14 अप्रैल तक 21 दिन के लिए किए गए राष्ट्रव्यापी बंद के बीच लगभग 94 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उनमें फ्लू के लक्षण नहीं हैं। यानी कि उच्च बुखार, सदीर्, सूखी खांसी। यह बात सोमवार को एक सवेर्क्षण रिपोर्ट में सामने आई। 

आईएएनएस सी-वोटर गैलप इंटरनेशनल एसोसिएशन कोरोना ट्रैकर ने 26 और 27 मार्च को ये सवेर्क्षण किया। सर्वे में पूछा गया कि क्या आपको या परिवार के किसी सदस्य में या पड़ोस में रहने वालों में फ्लू जैसे लक्षण दिखाई दिए हैं जैसे कि तेज बुखार, ठंडी, सूखी खांसी?

सवेर्क्षण में मिले जबावों के अनुसार, 94.3 फीसदी लोगों ने कहा कि उनमें फ्लू के लक्षण नहीं है। जबकि 5.6 प्रतिशत लोगों ने दावा किया कि उन्हें फ्लू के लक्षण महसूस हुए हैं।

सवेर्क्षण रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि 89.3 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उनमें फ्लू के लक्षण नहीं थे, जबकि 2.9 प्रतिशत लोगों ने कहा कि फ्लू के लक्षण पड़ोस में थे। केवल 2 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उन्होंने अपने घर में लक्षणों को देखा और केवल ०.7 प्रतिशत लोगों ने स्वीकार किया कि उनमें फ्लू के लक्षण हैं।

सवेर्क्षण में कहा गया है कि 5 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे इस बारे में जानते नहीं हैं या टिप्पणी नहीं कर सकते हैं। सोमवार को भारत में कोविड -19 रोगियों की कुल संख्या  1०71 हो गई और अब तक 29 लोग काल के गाल में समा चुके हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus epidemic:A recent survey claims that 94 percent people have no flu symptoms during suffering from covid 19