DA Image
8 अप्रैल, 2020|10:22|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली लौटे यात्रियों में से 17 में कोरोना वायरस के लक्षण मिले, अस्पताल में भर्ती

 tourism industry in kerala in crisis due to corona virus people are staying away from traveling

हवाई अड्डे पर संक्रमण की जांच शुरू होने से पहले जो यात्री चीन और कोरोना वायरस से प्रभावित अन्य देशों से बड़ी संख्या में मध्य जनवरी में दिल्ली आए थे उनमें से 17 लोगों में संक्रमण के लक्षण पाए जाने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है।अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
     
दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने ऐसे कई यात्रियों की पहचान की है। विभाग द्वारा जारी डेटा के अनुसार दिल्ली हवाई अड्डे के अधिकारियों द्वारा सूचना दिए जाने के बाद 13 फरवरी तक ऐसे 5,700 यात्रियों से संपर्क किया जा चुका है।
     
दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “4,707 यात्रियों में लक्षण नहीं पाए गए हैं और उन्हें घर में पृथक रहने की सलाह दी गई है। सत्रह रोगियों में लक्षण देखे गए हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।”
     
अधिकारी के अनुसार 817 यात्रियों का पता नहीं चल सका है।अधिकारी ने कहा, “जिसे भी जुकाम जैसे लक्षण दिखाई दें उन्हें तुरंत ही नजदीकी नियंत्रण कक्ष से संपर्क करना चाहिए।”
     
उन्होंने कहा, “उन यात्रियों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है जो 15 जनवरी से पहले दिल्ली से चीन या अन्य देशों की यात्रा पर गए थे और हवाई अड्डों पर जांच प्रक्रिया शुरू होने से पहले दिल्ली वापस आ गए थे।”

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona virus symptoms found in 17 of the passengers who returned to Delhi hospitalized