DA Image
3 जून, 2020|7:35|IST

अगली स्टोरी

CoronaVirus: 5 अप्रैल को दीया-मोमबत्ती जलाने से पहले बिल्कुल न करें ये काम, जरूर ध्यान रखें ये बात

 coronavirus

भारतीय सेना ने पांच अप्रैल को घर की लाइट बुझाकर बालकनी में दीया-मोमबत्ती जलाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर अमल करने में सावधानी बरतने का सुझाव दिया है। ट्विटर पर देशवासियों के लिए जारी परामर्श में सेना ने कहा है कि दीया-मोमबत्ती जलाने से पहले सैनेटाइजर का इस्तेमाल करने के बजाय साबुन से हाथ धोएं। दरअसल, सैनेटाइजर में एल्कोहल की मौजूदगी के कारण व्यक्ति के हाथ भी जल सकते हैं।

कोरोना की रोकथाम के लिए लागू 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने सभी देशवासियों से रविवार रात नौ बजे नौ मिनट के लिए घर की सभी लाइट बुझाकर बालकनी में दीया, मोमबत्ती, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाने की अपील की है, ताकि संक्रमण से फैले अंधकार से लड़ने और कोरोना योद्धाओं का हौसला बढ़ाने में मदद मिले। 

सेना ने इसी के मद्देनजर दीया-मोमबत्ती जलाने से पहले व्यक्तिगत सुरक्षा के लिए सैनेटाइजर का इस्तेमाल करने के बजाय साबुन से हाथ धोने की सलाह दी है। उसने आगाह किया है कि एल्कोहल युक्त सैनेटाइजर के प्रयोग से दीया-मोमबत्ती जलाते समय व्यक्ति के हाथ जलने का भी खतरा रहता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:corona virus: On 5 april after pm narendra modi speech during lighting lamp candles or diya do not even dare to do this mistake of using sanitizer on hands to fight with coronavirus infecion or covid 19