DA Image
23 फरवरी, 2020|12:39|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चीन में रहस्यमयी कोरोनावायरस से 4 की मौत, WHO ने बुलाई आपात बैठक

coronavirus in china

चीन में फैल रहे रहस्यमयी कोरोनावायरस को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बुधवार को आपात बैठक बुलाई है। इस बैठक में डब्ल्यूएचओ तय करेगा कि कोरोनावायरस से फैल रही बीमारी को क्या अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य आपात काल घोषित करने की जरूरत है या नहीं। जेनेवा स्थिति संगठन ने इस बारे में मंगलवार को जानकारी दी।


इसी बीच चीन के वुहान चिकित्सा और स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि 20  जनवरी तक वुहान में कुल 220 नये कोरोनावायरस संक्रमित न्यूमोनिया मामले सामने आए हैं। अभी तक चार लोगों की मौत हो गई और अन्य 25 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। 


चीनी राजकीय चिकित्सा और स्वास्थ्य आयोग कोरोनावायरस संक्रमित न्यूमोनिया महामारी की रोकथाम के बारे में जानकारी दी कि विशेषज्ञों के विचार में मौजूदा महामारी की रोकथाम की जा सकती है और उसका नियंत्रण भी किया जा सकता है। लेकिन इस नये कोरोनावायरस के संक्रमण का स्रोत अभी तक खोजा नहीं गया है और संक्रमण के माध्यमों का पूरा पता नहीं चला है, इसलिए वायरस के म्यूटेशन पर कड़ी नजर रखने की सख्त जरूरत है।


चीनी राजकीय चिकित्सा और स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि मध्य चीन के वुहान शहर में अस्पष्ट न्यूमोनिया मामले के सामने आने के बाद फौरन ही राष्ट्रीय कार्य दल और विशेषज्ञ दल को वहां भेजा गया। 8 जनवरी को प्रारंभिक तौर पर इस नए वायरस को महामारी का कारण तय किया गया। राजकीय चिकित्सा और स्वास्थ्य आयोग ने इस न्यूमोनिया महामारी की रोकथाम के लिए देशभर में बंदोबस्त किये हैं और दैनिक रिपोर्ट व्यवस्था भी शुरू की है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:4 dead from mysterious coronavirus in China WHO calls emergency meeting