फोटो गैलरी

Hindi News हरियाणागुरुग्राम : पुलिस वाला बनकर तुर्कमेनिस्तान के नागरिक से 7000 डॉलर ठगे

गुरुग्राम : पुलिस वाला बनकर तुर्कमेनिस्तान के नागरिक से 7000 डॉलर ठगे

गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज के लिए तुर्कमेनिस्तान से आए एक दंपति से बदमाशों ने गुरुवार को 7000 अमेरिकी डॉलर ठग लिए। बदमाश खुद को पुलिस वाला बताकर उनके सेक्टर-38 स्थित होटल के कमरे में गए...

गुरुग्राम : पुलिस वाला बनकर तुर्कमेनिस्तान के नागरिक से 7000 डॉलर ठगे
गुरुग्राम | वरिष्ठ संवाददाताSat, 15 Dec 2018 06:49 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज के लिए तुर्कमेनिस्तान से आए एक दंपति से बदमाशों ने गुरुवार को 7000 अमेरिकी डॉलर ठग लिए। बदमाश खुद को पुलिस वाला बताकर उनके सेक्टर-38 स्थित होटल के कमरे में गए थे। सदर थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

पुलिस के मुताबिक, तुर्कमेनिस्तान के रहने वाले शौकुर सुकुरो ने दी शिकायत में बताया कि उसकी पत्नी का इलाज मेदांता अस्पताल में चल रहा है। तीन दिन पहले ही वह गुरुग्राम आया है। मेदांता अस्पताल के सामने सेक्टर 38 स्थित एक पीजी/होटल में ठहरा हुआ है। गुरुवार की दोपहर दो युवक उसके कमरे पर आए और बताया कि वह पुलिस में हैं और संदिग्ध सामान की जांच कर रहे हैं। कमरे में घुसकर सभी बैग को खोलकर देखने लगे। इसी दौरान बदमाशों ने एक बैग में रखे अमेरिकन डॉलर से भरा पर्स उड़ा लिया। मामले की जानकारी बदमाशों के जाने के बाद उस समय हुई जब उन्हें पैसों की जरूरत पड़ी। पीड़ितों ने तुरंत होटल प्रबंधन को शिकायत दी, लेकिन होटल वालों ने लंबी प्रक्रिया बताकर मामले को टालने की कोशिश की। लेकिन पीड़ितों ने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

आए दिन वारदात : मेदांता के आसपास खुले इन होटलों में यह कोई पहली वारदात नहीं है। बीते एक साल में ही यहां 55 से अधिक विदेशियों के साथ ठगी और लूट की वारदातें हो चुकी हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें