फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News हरियाणादुष्यंत चौटाला की मां और जजपा उम्मीदवार नैना चौटाला के काफिले पर पथराव, कांग्रेस पर आरोप

दुष्यंत चौटाला की मां और जजपा उम्मीदवार नैना चौटाला के काफिले पर पथराव, कांग्रेस पर आरोप

Haryana News: दिग्विजय चौटाला ने आरोप लगाया कि जय प्रकाश का इतिहास रहा है कि वह हमेशा से इलेक्शन में गोलियां चलवाता रहा है। उन्होंने हमलावरों को कांग्रेस प्रत्याशी जय प्रकाश का समर्थक बताया है।

दुष्यंत चौटाला की मां और जजपा उम्मीदवार नैना चौटाला के काफिले पर पथराव, कांग्रेस पर आरोप
Pramod Kumarमोनी देवी, हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Fri, 10 May 2024 07:49 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा की हिसार लोकसभा सीट पर जननायक जनता पार्टी की उम्मीदवार और पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की मां नैना चौटाला के काफिले पर उचाना में चुनाव प्रचार के दौरान पथराव हुआ है। नैना चौटाला का काफिला राजखेड़ा गांव से निकल रहा था, तभी उपद्रवियों ने उनके काफिले पर पथराव कर दिया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पथराव करने के आरोप लगाए गए हैं।

जजपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि काफिले में शामिल महिला कार्यकर्ताओं के साथ बदसलूकी और हाथापाई की गई है। इस हाथापाई और मारपीट के दौरान कई महिला कार्यकर्ताओं को चोटे आईं हैं। इसके साथ कई पुरुष कार्यकर्ताओं को हल्की-फुल्की चोटें आई हैं। 

कांग्रेस प्रत्याशी जेपी ने करवाया हमला: दिग्विजय चौटाला
नैना चौटाला के छोटे बेटे दिग्विजय चौटाला ने कांग्रेस पर हमला करवाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि हिसार से कांग्रेस के लोकसभा चुनावों में उम्मीदवार जय प्रकाश ने ये हनले करवाए हैं। दिग्विजय के मुताबिक, काफी देर तक कुछ लोग उनकी मां के काफिले का पीछा करते रहे और गांव से निकलते ही पत्थरबाजी कर दी। उन्होंने हमले की निंदा करते हुए कहा कि जय प्रकाश ऐसा पहले भी कर चुका है। 

दिग्विजय चौटाला ने आरोप लगाया कि जय प्रकाश का इतिहास रहा है कि वह हमेशा से इलेक्शन में गोलियां चलवाता रहा है। वह इलेक्शन को खराब करता रहा है। उन्होंने हमलावरों को कांग्रेस प्रत्याशी जय प्रकाश का समर्थक बताया है। दूसरी तरफ मां के काफिले पर हमले की सूचना मिलते ही पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला भी उचाना पहुंचे। उन्होंने सभी जजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। जजपा का आरोप है कि विरोध करने वाले लोग किसान नहीं हैं बल्कि सभी कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं और सभी नशे में थे। 

हिसार सीट पर चौटाला परिवार के तीन-तीन लोग मैदान में 
हरियाणा की हिसार लोकसभा सीट से जजपा ने नैना सिंह चौटाला को चुनावी मैदान में उतारा है। इस सीट पर चौटाला परिवार के तीन-तीन लोग मैदान में हैं। इनेलो की टिकट पर सुनैना चौटाला मैदान में हैं। बीजेपी ने यहां रणजीत सिंह चौटाला को अपना उम्मीदवार बनाया है। जजपा नेता नैना चौटाला अभी बाढड़ा विधानसभा सीट से विधायक हैं। वह ओमप्रकाश चौटाला के बड़े बेटे अजय चौटाला की पत्नी हैं। अजय चौटाला जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। नैना और सुनैना जेठानी और देवरानी हैं, जबकि भाजपा उम्मीदवार रणजीत चौटाला इन दोनों के ससुर हैं।