फोटो गैलरी

Hindi News हरियाणाहरियाणा सरकार ने हड़ताली रोडवेज कर्मियों को नौकरी से निकाला!, नई भर्ती के आवेदन मंगाए

हरियाणा सरकार ने हड़ताली रोडवेज कर्मियों को नौकरी से निकाला!, नई भर्ती के आवेदन मंगाए

हरियाणा सरकार ने आए दिन हड़ताल और आंदोलन करने आदी हो चुके तथा गत दो दिनों से फिर से हड़ताल पर गए रोडवेज कर्मचारियों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए अनेक अधिकारियों और कर्मचारियों को सस्पेंड तथा कइयों की...

हरियाणा सरकार ने हड़ताली रोडवेज कर्मियों को नौकरी से निकाला!, नई भर्ती के आवेदन मंगाए
चंडीगढ़। एजेंसी हिन्दुस्तान टीम Wed, 17 Oct 2018 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा सरकार ने आए दिन हड़ताल और आंदोलन करने आदी हो चुके तथा गत दो दिनों से फिर से हड़ताल पर गए रोडवेज कर्मचारियों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए अनेक अधिकारियों और कर्मचारियों को सस्पेंड तथा कइयों की सेवाएं समाप्त करने का फैसला लिया है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रोडवेज के कर्मियों की हड़ताल के मद्देनजर जनता को हो रही असुविधाओं का कड़ा संज्ञान लेते हुए बुधवार को एक उच्च स्तरीय बैठक कर स्थिति की समीक्षा की तथा अनेक हड़ताली कर्मचारियों और अधिकारियों को भी सस्पेंड और अनेक की सेवाएं समाप्त करने के आदेश दिए।

पलवल के महाप्रबंधक व बहादुरगढ़ के वर्कस मैनेजर सस्पेंड

न्यूज एजेंसी वार्ता के अनुसार, बैठक में प्रोबेशन पर चल रहे जिन चालकों ने मंगलवार और बुधवार की हड़ताल में भाग लिया उनकी सेवाएं भी बिना कारण बताओ नोटिस के बुधवार से ही समाप्त करने का भी फैसला। इसी प्रकार, आऊटसोर्सिंस पॉलिसी-के तहत ठेके पर लगे जिन 252 चालक ने हड़ताल में भाग लिया है, उनकी सेवाएं भी बुधवार से ही समाप्त कर दी जाएंगी। मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों के साथ अधिकारियों पर भी कड़ा संज्ञान लिया और पलवल के महाप्रबंधक और बहादुरगढ़ के वर्कस मैनेजर को भी सस्पेंड करने तथा इनके अलावा अन्य अधिकारियों की पर्दे के पीछे हड़ताल में रही भूमिका की जांच करने के निर्देश दिए। 

930 कंडक्टरों और 500 ड्राइवरों की होगी नई भर्ती

मुख्यमंत्री ने इसके अलावा, प्रोबेशन पर चल रहे जिन नव नियुक्त क्लर्कों ने हड़ताल में भाग लिया उन्हें भी सस्पेंड करने का निर्णय लिया गया। सरकार ने अब आऊटसोर्सिंग नीति-दो के तहत 930 कंडक्टरों और 500 ड्राइवरों की नई भर्ती के लिए आज ही विज्ञापन जारी कर आवेदन आमंत्रित करने का निर्णय लिया। 

बैठक में परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर, परिवहन विभाग के अतिक्ति मुख्य सचिव धनपत सिंह के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

हरियाणा रोडवेज की हड़ताल : फरीदाबाद में पुलिस लाइन से चलाई गईं 

गुरुग्राम में रोडवेज के दो कर्मचारी सस्पेंड

रोडवेज कर्मियों की दो दिवसीय हड़ताल को लेकर गुरुग्राम के दो रोडवेज कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। गुरुग्राम रोडवेज विभाग के महाप्रबंधक गौरव अंतिल ने बताया कि एक कंडक्टर और ड्राइवर को सस्पेंड किया गया है। ये कर्मचारी बस को छोड़कर हड़ताल में शामिल हो गए थे। सरकार के आदेश पर यह कार्रवाई की गई, बाकी कर्मियों की वीडियो ग्राफी कराई जा रही है। लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई होगी।

फरीदाबाद के 75 कर्मचारियों पर गिर सकती है गाज

रोडवेज ने बुधवार शाम तक बल्लभगढ़ डिपो से करीब 80 बसों का संचालन किया है। हड़ताल के दौरान नगर निगम सहित विभिन्न विभागों के कर्मचारी बस अड्डा परिसर के बाहर नारेबाजी कर रहे हैं। दूसरी ओर महाप्रबंधक भूपेंद्र सिंह ने बताया कि करीब 35 कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त और करीब 40 कर्मचारियों को सस्पेंड किए जाने की तैयारी की जा रही है, जिन पर कभी भी गाज गिर सकती है फिलहाल बुधवार देर शाम तक किसी भी कर्मचारी को बर्खास्त व सस्पेंड नहीं किया गया है।

रोडवेज की हड़ताल 19 तक जारी रहेगी

हरियाणा रोड़वेज कर्मचारी तालमेल कमेटी की 16 अक्टूबर से शुरू हुई दो दिवसीय हड़ताल को 19 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव सुभाष लांबा ने दो टूक कहा कि जब तक निजीकरण का निर्णय वापस नहीं लिया जाएगा और एस्मा सहित सभी प्रकार की उत्पीड़न एवं दमनात्मक कार्रवाइयों को वापस नहीं लिया जाएगा तब तक हड़ताल जारी रहेगी। मंगलवार से निजीकरण के खिलाफ शुरू हुई रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल से त्योहारी सीजन में लोगों को अभी और परेशानी झेलनी होगी। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें