DA Image
30 मार्च, 2020|6:43|IST

अगली स्टोरी

राव इंद्रजीत सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी से की मुलाकात, एम्स और रक्षा विवि जैसे मुद्दे उठाए

प्रधानमंत्री के साथ राव इंद्रजीत सिंह । फोटो : हिन्दुस्तान

गुरुग्राम के सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने गुरुवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। केंद्रीय मंत्री ने मनेठी में प्रस्तावित एम्स, बिनौला में बन रहे देश के पहले रक्षा विश्वविद्यालय और दक्षिण हरियाणा में पानी के संकट पर प्रधानमंत्री से चर्चा की। प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद केंद्रीय मंत्री ने बयान में बताया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने गंभीरता से मामलों को सुना है। एम्स की घोषणा को पूरी करने के लिए प्रधानमंत्री ने सकारात्मक रुख दिखाया है। प्रधानमंत्री ने इस संबंध में रिपोर्ट भी तलब की है। 

संसद में पास होना है एक्ट

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री से मनेठी एम्स को लेकर विस्तत चर्चा हुई। एम्स की मांग पर प्रधानमंत्री मोदी ने सकारात्मक रुख दिखाया है और रिपोर्ट तलब की है। गुरूग्राम के बिनौला में बन रहे देश के प्रथम रक्षा विश्वविद्यालय के बारे में प्रधानमंत्री से चर्चा कर विश्वविद्यालय के लिए बनाए जाने वाले एक्ट को ससंद में पारित करवाने की अपील की। राव ने बताया कि संसद में रक्षा विश्वविद्यालय का एक्ट पारित होने के बाद विश्वविद्यालय को मूर्त रूप दिया जा सकेगा। प्रधानमंत्री ने रक्षा विश्वविद्यालय के एक्ट को पास करवाने की दिशा में भी जल्द कदम उठाने का आश्वासन दिया है।

संसदीय समिति की LTC बिलों पर दिल्ली पुलिस को फटकार, ऐसे पकड़ी धांधली

राव ने कहा कि दक्षिण हरियाणा में गहराते भूजल स्तर पर प्रधानमंत्री को अवगत कराया। उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया कि दक्षिण हरियाणा के कुछ जिलों में भूजल स्तर 2 से ढाई हजार फुट की गहराई तक चला गया है, ऐसे में किसानों व लोगों को पीने के पानी की भारी किल्लत से जूझना पड़ रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा कि जब तक रावी व्यास का पानी नहीं मिलता, तब तक क्षेत्र को विशेष योजना के तहत पानी उपलब्ध करवाया जाए। केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद उम्मीद है कि जल्द ही लोगों को राहत मिलेगी।

सीएम ने की थी घोषणा

केंद्रीय राज्य मंत्री ने बताया कि वर्ष 2015 में आयोजित बावल रैली में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रेवाड़ी के मनेठी में एम्स की घोषणा की थी। मनेठी की पंचायत की ओर से एम्स निर्माण के लिए 200 एकड़ भूमि प्रदेश सरकार को उपलब्ध करवाई गई है। इस घोषणा को पूरा करने को वे केंद्रीय वित्त मंत्री व स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री से भी पूर्व में मुलाकात कर उनको मामले से अगवत कर चुके हैं। पिछले सोमवार व मंगलवार को वे क्रमशः केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली व स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से मिले और आगामी बजट में मनेठी एम्स की घोषणा को पूरा करने की मांग की है। ज्ञात हो कि सुल्तानपुर रैली में राव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने एम्स के निर्माण की मांग को उठाया था।

सज्जन कुमार ने सरेंडर के लिए मांगा और वक्त, कहा- मेरे 8 नाती-पोते हैं 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rao Inderjit Singh meets PM Narendra Modi raises issues such as AIIMS and Defence University