फोटो गैलरी

Hindi News हरियाणापलवल : उटावड़ में बन रही मस्जिद में टेरर फंडिंग के NIA के खुलासे से लोग हैरान

पलवल : उटावड़ में बन रही मस्जिद में टेरर फंडिंग के NIA के खुलासे से लोग हैरान

हरियाणा के पलवल जिले के उटावड़ गांव में बन रही मस्जिद खुलाफा-ए-रशीदीन में टेरर फंडिंग मामले को लेकर एनआईए के खुलासे से गांव के लोग हैरान हैं। उनका कहना है कि इसमें गलत पैसा लगा है, इस पर विश्वास करना...

पलवल : उटावड़ में बन रही मस्जिद में टेरर फंडिंग के NIA के खुलासे से लोग हैरान
पलवल | हमारे संवाददाताTue, 16 Oct 2018 01:37 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा के पलवल जिले के उटावड़ गांव में बन रही मस्जिद खुलाफा-ए-रशीदीन में टेरर फंडिंग मामले को लेकर एनआईए के खुलासे से गांव के लोग हैरान हैं। उनका कहना है कि इसमें गलत पैसा लगा है, इस पर विश्वास करना बेहद मुश्किल है, लेकिन एनआईए की टीम जांच कर रही है तो कुछ गड़बड़ होगी ही। उन्होंने कहा कि देश की न्यायिक व्यवस्था पर उन्हें पूरा भरोसा है।

राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआईए) की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है कि इस मस्जिद के निर्माण के लिए मिले पैसे का संबंध आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से है। मस्जिद निर्माण में लगे राज मिस्त्री आस मोहम्मद कहते हैं कि यह मस्जिद वर्ष 2010 से बन रही है, अगर इसमें आतंकी संगठनों का पैसा लगा होता तो यह मस्जिद अधर में नहीं होती पहले ही बनकर तैयार हो जाती। इन सालों में मस्जिद में रुक-रुक कर काम चलता रहा है। गांव के सरपंच आस मोहम्मद, पूर्व सरपंच अख्तर और अन्य ग्रामीण भी विश्वास नहीं करते हैं कि मस्जिद में लगा पैसा किसी आतंकी संगठन का है। एनआईए के खुलासे से वह भी हैरान हैं। वह कहते हैं कि इस मामले में देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी जांच कर रही है तो कुछ तो गड़बड़ मिली ही होगी। ऐसे ही कोई किसी की जांच नहीं कर सकता।

पिता दाऊद की याद में करवा रहे निर्माण : स्थानीय मौलवी और गांव के लोगों का कहना है कि सलमान खान ने अपने पिता मौलाना दाऊद की याद में उक्त मस्जिद का निर्माण कराया है और यह मस्जिद लोगों से चंदा उगाही करके बनाई है। यह 84 गांवों की मस्जिद है।

यह है मामला

हथीन के गांव उटावड़ में एक मस्जिद का निर्माण करवाया जा रहा है। आरोप है कि आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा की तरफ से संबंधित मस्जिद के निर्माण के लिए फंडिंग हुई है। इस मामले में एनआईए ने मस्जिद का निर्माण करवा रहे सलमान खान को पिछले दिनों दिल्ली में निजामुद्दीन से गिरफ्तार किया था, तभी से जांच चल रही है। इस दौरान एनआईए की टीम मौके पर भी आ चुकी है और मस्जिद से जुड़े दस्तावेजों को अपने साथ ले गई तभी से यह मामला सुर्खियों में बना हुआ है। 

एनआईए कर रही जांच

इस मामले की जांच एनआईए कर रही है। जब एनआईए की टीम यहां आती है और वो सुरक्षा के लिए पुलिस मांगती तो है तो उनकी पूरी सुरक्षा की जाती है, मगर जांच के मामले में स्थानीय पुलिस का अभी तक किसी प्रकार का संबंध नहीं है। -वसीम अकरम, पुलिस अधीक्षक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें