फोटो गैलरी

Hindi News हरियाणागजब! पोती पैदा होने की खुशी में रखवाया 21 साल का अखंड पाठ

गजब! पोती पैदा होने की खुशी में रखवाया 21 साल का अखंड पाठ

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान में पंचकूला के बलवीर दंदयान ने अनोखी पहल की है। उन्होंने अमेरिका में पैदा हुई पोती के लिए अगले 21 सालों तक पंचकूला स्थित गुरुद्वारा नाडा साहिब में अखंड पाठ रखवाया है।...

गजब! पोती पैदा होने की खुशी में रखवाया 21 साल का अखंड पाठ
हिटी,चंडीगढ़ जींदTue, 21 Aug 2018 01:08 PM
ऐप पर पढ़ें

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान में पंचकूला के बलवीर दंदयान ने अनोखी पहल की है। उन्होंने अमेरिका में पैदा हुई पोती के लिए अगले 21 सालों तक पंचकूला स्थित गुरुद्वारा नाडा साहिब में अखंड पाठ रखवाया है। गुरुद्वारा नाडा साहिब में पहली बार ऐसा हुआ है कि जब किसी ने 21 साल के लिए अखंड पाठ की पर्ची कटवाई है। यहां एक या दो साल से अधिक अखंड पाठ की एडवांस बुकिंग नहीं होती, लेकिन बलबीर की जिद के आगे गुरुद्वारा नाडा साहिब के प्रबंधकों ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर से बात कर बुकिंग ले ली है।


पोती का जन्म भी अमेरिका में हुआ है, लेकिन 22 से 24 सितंबर तक हर साल अखंड पाठ के लिए बलबीर का बेटा, बहू और पोती अमेरिका से पंचकूला के गुरुद्वारा नाडा साहिब में अखंड पाठ के लिए आएंगे। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के मैनेजर जगीर सिंह ने बताया कि अमृतसर में प्रबंधकों से बातचीत के बाद 21 साल के लिए 22 सितंबर से 24 सितंबर तक बलवीर सिंह दंदयान की पोती जहनाब के जन्मदिन पर अखंड पाठ की डेढ़ लाख रुपये की बुकिंग कर दी। नाडा साहिब में एक अखंड पाठ की 7500 रुपये में बुकिंग होती है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें