फोटो गैलरी

Hindi News हरियाणानूंह हिंसा के उपद्रवियों की तलाश में रातभर छापेमारी; कई दबोचे, अब तक 60 FIR, 264 गिरफ्तार

नूंह हिंसा के उपद्रवियों की तलाश में रातभर छापेमारी; कई दबोचे, अब तक 60 FIR, 264 गिरफ्तार

हरियाणा पुलिस लगातार नूंह हिंसा के उपद्रवियों पर ऐक्शन ले रही है। नूंह हिंसा के उपद्रवियों की तलाश में रातभर छापेमारी की गई। इस दौरान कई पकड़े गए। पुलिस ने अब तक कुल 264 लोगों को गिरफ्तार किया है।

नूंह हिंसा के उपद्रवियों की तलाश में रातभर छापेमारी; कई दबोचे, अब तक 60 FIR, 264 गिरफ्तार
Krishna Singhहिंदुस्तान,नूंहSun, 20 Aug 2023 08:21 PM
ऐप पर पढ़ें

नूंह हिंसा के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस का सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है। अपराध जांच शाखा और एसटीएफ टीमों ने अलग-अलग स्थानों पर रातभर ताबड़तोड़ छापेमारी की। पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने नूंह, पुन्हाना, नगीना, फिरोजपुर झिरका और तावड़ू थाना क्षेत्र में छापेमारी की। पुलिस की कार्रवाई से गांवों में अफरा-तफरी का माहौल देखा गया। इस दौरान करीब 12 संदिग्ध हिरासत में लिए गए। इनमें से पांच को गिरफ्तार कर लिया गया। 

बता दें कि इस मामले में पुलिस ने अब तक 60 मामले दर्ज किया है जबकि 264 की गिरफ्तारी की जा चुकी है। वहीं सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में 11 मामले दर्ज किए गए हैं। पुलिस सूत्रों की मानें तो सीसीटीवी कैमरों की फुटेज और वीडियो फुटेज के जरिए पुलिस उपद्रव में हिस्सा लेने वालों की पहचान कर रही है। मौजूदा वक्त में जिले में लोगों की सुविधा के लिए सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी जा रही है। 

नूंह SP नरेंद्र बिजारनिया ने बताया कि जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए नूंह पुलिस के 1900 जवान तैनात हैं। इसके अलावा पुलिस बल की 24 कंपनियां तैनात की गई हैं। पुलिस की ओर से लगातार फलैग मार्च निकाला जा रहा है। लोगों से अमन चैन बनाए रखने की अपील की जा रही है। पुलिस का कहना है कि तलाशी और छापेमारी ऑपरेशनों के दौरान किसी भी निर्दोष को डरने की जरूरत नहीं है। पुलिस ने आम नागरियों से भी उपद्रवियों की गिरफ्तारी में मदद करने की अपील की है। 

पुलिस ने नूंह में शांति बनाए रखने के लिए रविवार को फ्लैग मार्च निकाला। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। SP नरेंद्र बिजारनिया ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों की अध्यक्षता में 8 टीमें गठित की गई हैं। ये टीमें जगह- जगह छापेमारी कर के आरोपियों की पहचान कर रही हैं। SIT मामले की गहनता से छानबीन कर रही है। सोशल मीडिया पर अफवाहें फैलाने वालों पर पैनी नजर रखी जा रही है। अफवाहें फैलाने वालों के खिलाफ अब तक 11 एफआईआर दर्ज की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें