फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News हरियाणास्कूल बस पलटने से 8 बच्चों की दर्दनाक मौत, ईद पर भी छुट्टी न करने पर उठे सवाल

स्कूल बस पलटने से 8 बच्चों की दर्दनाक मौत, ईद पर भी छुट्टी न करने पर उठे सवाल

Haryana School Bus Accident: हरियाणा में एक बड़ा हादसा हुआ है। करीब 40 स्कूली बच्चों को लेकर जा रही बस पलट गई। दिल दहला देने वाली हादसे में पांच बच्चों की मौत हो गई है।

स्कूल बस पलटने से 8 बच्चों की दर्दनाक मौत, ईद पर भी छुट्टी न करने पर उठे सवाल
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़।Thu, 11 Apr 2024 01:22 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा में एक बड़ा हादसा हुआ है। महेंद्रगढ़ जिले में करीब 40 स्कूली बच्चों को लेकर जा रही बस पलट गई। दिल दहला देने वाले हादसे में 8 बच्चों की मौत हो गई है। वहीं, 15 से अधिक घायल हो गए हैं। आपको बता दें कि ईद-उल-फितर की छुट्टी घोषित होने के बावजूद स्कूल खुला हुआ था। इसको लेकर अभिवावक सवाल भी उठा रहे हैं।

पुलिस ने कहा है कि बच्चों को ले जा रही एक जीएल पब्लिक स्कूल की बस नारनौल में उन्हानी गांव के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। इस घटना में 8 बच्चों की मौत हो चुकी है। कई अन्य लोग भी घायल हुए हैं। हादसे के बाद मौके पर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि दुर्घटना के समय ड्राइवर शायद शराब के नशे में था। दूसरी ओर, पुलिस ने कहा कि दुर्घटना के कारणों की जांच जारी है।

 एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “घायल छात्रों को महेंद्रगढ़ और नारनौल के विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया। आधिकारिक दस्तावेजों से पता चलता है कि बस का फिटनेस प्रमाणपत्र छह साल पहले 2018 में समाप्त हो गया था।”

महेंद्रगढ़ के पुलिस अधीक्षक अर्श वर्मा ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को फोन पर बताया कि बस के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनसे जब उन खबरों के बारे में पूछा गया जिसमें चालक के नशे में होने का दावा किया जा रहा है। इस पर उन्होंने कहा, ''हमने चालक को गिरफ्तार कर लिया है और उसकी मेडिकल जांच की जा रही है जिसके बाद ही हम पुष्टि कर पाएंगे कि वह वास्तव में नशे में था या नहीं।''एसपी ने कहा कि कुछ खबरों में यह भी दावा किया जा रहा है कि बस चालक ने लापरवाही से गाड़ी चलाई।

शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने कहा कि उन्होंने उपायुक्त और महेंद्रगढ़ के पुलिस अधीक्षक से उस अस्पताल का दौरा करने और मामले की जांच शुरू करने के लिए कहा है।