DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019: मायावती बोलीं- केंद्र सरकार ने गरीबों की अनदेखी की

बसपा सु्प्रीमो मायावती (पीटीआई फोटो)

बसपा प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि केंद्र की मौजूदा सरकार ने देश के गरीब, दलित और आदिवासियों की अनदेखी की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद को देश का चौकीदार कहते हैं, लेकिन पिछले पांच साल में सिर्फ चंद पूंजीपतियों का ही भला हुआ है।    

मायावती ने गुरुवार को हरियाणा में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले चुनाव में किए गए वादों को सरकार पूरा नहीं कर पाई। लोगों को अच्छे दिन आने के सपने दिखाए गए, लेकिन नोटबंदी जैसे फैसलों से हजारों लोगों का रोजगार तक छिन गया। उन्होंने कहा कि खुद को चौकीदार कहने वाले कितना भी जोर लगा लें, लेकिन केंद्र में अब उनकी सरकार नहीं बनेगी। 

बसपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने अपने विरोधियों के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया है। जिसने भी भाजपा के खिलाफ आवाज उठाई, उसके पीछे सीबीआई लगा दी गई। लोगों को गुमराह करके सेना के नाम पर राजनीति की जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जनता के साथ धोखा किया है, जिसका खामियाजा अब उसे भुगतना पड़ेगा।      

कांग्रेस पर भी निशाना

मायावती ने कांग्रेस को भी निशाने पर लिया और कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस ने लंबे समय तक शासन किया, लेकिन देश में गरीबों और दलितों की हालत नहीं सुधरी। कांग्रेस ने मंडल आयोग  की सिफारिशों को भी लागू नहीं किया। कांग्रेस की इन्हीं गलत नीतियों की वजह से उसे केंद्र और कई राज्यों की सत्ता से बाहर होना पड़ा। बसपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा को इस बार सत्ता से बाहर करने के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने की जिम्मेदारी कांग्रेस की थी। मगर, ऐसा करने की बजाय कांग्रेस विपक्षी दलों के खिलाफ ही चुनाव मैदान में उतर गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019 Mayawati says Central Government ignored poor