DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जींद उपचुनाव : चुनाव प्रचार समाप्त, वोटिंग कल, मतगणना 31 को

प्रतीकात्मक तस्वीर

जींद विधानसभा उपचुनाव (Jind bye-election) के लिए चुनाव प्रचार शनिवार शाम पांच बजे खत्म हो गया। सोमवार को यहां मतदान होगा। इसके लिए तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। हालांकि, चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भी चुनावी सभाओं में विभिन्न दलों के नेताओं ने एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए।

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अमित खत्री ने बताया कि उपचुनाव के लिए शनिवार 26 जनवरी को शाम पांच बजे चुनाव प्रचार समाप्त हो गया। उन्होंने बताया कि उपचुनाव को निष्पक्ष, पारदर्शी, शांतिपूर्वक एवं व्यवस्थित तरीके से सम्पन्न कराने के लिए सभी प्रकार की तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं।

खत्री ने बताया कि कुल 174 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। मतगणना 31 जनवरी को होगी। इसके लिए अर्जुन स्टेडियम में मतगणना केन्द्र स्थापित किया गया है। 

केजरीवाल ने बोला भाजपा पर हमला 

दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने जींद उपचुनाव में जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) (JJP)  प्रत्याशी दिग्विजय चौटाला (Digvijay Chautala) के समर्थन में एक जनसभा में शनिवार को कहा कि जिन लोगों ने चार साल तक जातिवाद का जहर घोला है, उन्हें घर बिठाने का समय आ गया है। केजरीवाल ने कहा कि पाकिस्तान जो काम पिछले 70 साल में नहीं कर पाया वह काम केंद्र सरकार ने पिछले चार साल में कर दिया है। हरियाणा में पिछले चार साल के दौरान जाति के नाम पर हिंसा के अलावा कुछ नहीं हुआ है।  

जींद उपचुनाव में JJP को मिला 'आप' का समर्थन

केजरीवाल ने की दिग्विजय के लिए सभा

वहीं, जेजेपी के संयोजक और सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि केजरीवाल के यहां आने से दिग्विजय की जीत पक्की हो चुकी है। 'आप' (AAP) समर्थित जेजेपी प्रत्याशी दिग्विजय चौटाला ने लोगों को भरोसा दिलाया कि विधानसभा में जाकर वह जींद की आवाज उठाने का काम पूरी जिम्मेदारी के साथ करेंगे। केजरीवाल इस उपचुनाव में दिग्विजय चौटाला के पक्ष में प्रचार करने के लिए यहां आए थे।

चुनाव के बाद सड़क पर उतरेगी कांग्रेस

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर पड़े छापों के विरोध में कांग्रेस उपचुनाव के बाद सड़कों पर उतरेगी। वहीं, कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार ने लगातार चार साल झूठ, जुमलों ओर बांटने की राजनीति की है। किरण ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना एक बहुत बड़ा घोटाला है, जिससे किसानों की खून पसीने की कमाई को लूट कर पूंजीपतियों ओर उद्योगपतियों की जेबें भरी गई हैं। किरण ने इनेलो और जेजेपी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि जो लोग अपने बड़े बुजुर्गों का सम्मान नहीं कर सकते, वे जनता का क्या भला करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला साफ-सुथरी छवि के ईमानदार नेता हैं जो जींद की तकदीर बदलने का काम करेंगे। 

जींद उपचुनाव:मैदान में उतरे दिग्गज, जेजेपी ने दिग्विजय चौटाला को उतारा

'जो जींद जीतेगा वही हरियाणा में सरकार बनाएगा, 'आप' का कोई आधार नहीं'

जींद उपचुनाव जीतने के लिए हर घर पर दस्तक दे रही कांग्रेस

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jind bye election: election campaign ends voting tomorrow