फोटो गैलरी

Hindi News हरियाणाINLD के हरियाणा अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या, झज्जर में हमलावरों ने मारी गोली

INLD के हरियाणा अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या, झज्जर में हमलावरों ने मारी गोली

इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) के हरियाणा प्रमुख नफे सिंह राठी की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। इस गोलीबारी में पार्टी के एक अन्य कार्यकर्ता की भी मौत हो गई है।

INLD के हरियाणा अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या, झज्जर में हमलावरों ने मारी गोली
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 25 Feb 2024 08:13 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष नफे सिंह राठी की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। झज्जर जिले के बहादुरगढ़ कस्बे में हमलावरों ने राठी की कार को निशाना बनाया। हमले के बाद गंभीर रूप से घायल राठी को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, इस गोलीबारी में पार्टी के दो अन्य कार्यकर्ताओं की भी मौत हो गई है, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। पुलिस घटना की आगे की जांच कर रही है।  

गोलीबारी कर भाग गए हमलावर
हमले के दौरान राठी और उसके साथी वाहन के अंदर थे तभी एक कार में आए लोगों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी। हमले के बाद हमलावर मौके से भाग गए। घायलों को तुरंत इलाज के लिए नजदीकी ब्रह्म शक्ति संजीवनी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां पहुंचने पर राठी को मृत घोषित कर दिया गया। आईएनएलडी के मीडिया सेल के प्रमुख राकेश सिहाग ने घटना में नफे सिंह राठी की मौत की पुष्टि की है।

दो बार विधायक रह चुके हैं नफे सिंह राठी
नफे सिंह राठी की राजनीतिक पृष्ठभूमि प्रमुख रही है, वे हरियाणा विधानसभा में दो बार विधायक रह चुके हैं। वह हरियाणा पूर्व विधायक संघ के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे। राठी ने रोहतक निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव भी लड़ा था और राजनीतिक मामलों में सक्रिय रूप से शामिल रहे थे।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस
इस घटना के बाद राज्य की पुलिस मुस्तैद है। कई टीमों को अपराध स्थल पर तेजी से भेजा गया है जो हमले के आसपास की परिस्थितियों का पता लगाने के लिए सबूत इकट्ठा कर रहे हैं। अधिकारी हमलावरों की पहचान के लिए आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं। इस हमले के पीछे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके करीबी काला जत्थेदी का हाथ होने का संदेह है। शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि हमला संपत्ति विवाद के कारण हुआ है।

अभय सिंह चौटाला ने जताया दुख
आईएनएलडी के महासचिव और हरियाणा विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने नफे सिंह राठी की हत्या पर आक्रोश जताया है। उन्होंने एक्स पर हरियाणा सरकार पर सवाल उठाया है। अभय सिंह चौटाला ने कहा, "इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व विधायक नफे सिंह जी हमारे बीच नहीं रहें। उन पर हुए कायराना हमले से पूरा इनेलो परिवार स्तब्ध है, नफे सिंह जी हमारी पार्टी ही नहीं हमारे परिवार का हिस्सा थे वो मेरे भाई समान थे। नफे सिंह जी ने हाल ही में सीएम, गृहमंत्री, डीजीपी और कमिश्नर को खुद पर होने वाले हमले की आशंका जताते हुए सुरक्षा की मांग की थी। उस समय तो सरकार ने राजनीति की और सुरक्षा नहीं दी। क्या सरकार इस में बराबर दोषी नहीं है? भगवान नफे सिंह जी की आत्मा को शांति दें और उनके परिवार को इस कठिन समय में दुख सहने की शक्ति दें।"

हरियाणा विधानसभा में विधायक और कांग्रेस नेता प्रदीप चौधरी ने कहा, "हरियाणा में इनेलो प्रदेश अध्यक्ष श्री नफे सिंह राठी जी की गोली मार कर हत्या करने का समाचार बेहद दुःखद है। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति के लिए कामना करता हूं। प्रदेश में दिनदहाड़े ऐसी वारदात हो रही है कहां है हरियाणा की कानून व्यवस्था?" नफे सिंह राठी की हत्या पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि यह बेहद दुखद घटना है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों से बात की गई है इस सिलसिले में जल्द कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें