फोटो गैलरी

Hindi News हरियाणागुरुग्राम में अवैध नशा मुक्ति केंद्र का भंडाफोड़, 55 मरीज मुक्त कराए, कई खामिया भी मिलीं

गुरुग्राम में अवैध नशा मुक्ति केंद्र का भंडाफोड़, 55 मरीज मुक्त कराए, कई खामिया भी मिलीं

गुरुग्राम के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार को अवैध रूप से चलाए जा रहे एक नशा मुक्ति केंद्र का भंडाफोड़ करते हुए वहां से 55 मरीजों को छुड़ाया है। स्वास्थ्य विभाग टीम को जांच के दौरान कई खामियां भी...

अवैध नशा मुक्ति केंद्र में छापेमारी करती स्वास्थ्य विभाग की टीम
1/ 2अवैध नशा मुक्ति केंद्र में छापेमारी करती स्वास्थ्य विभाग की टीम
अवैध नशा मुक्ति केंद्र में छापेमारी करती स्वास्थ्य विभाग की टीम
2/ 2अवैध नशा मुक्ति केंद्र में छापेमारी करती स्वास्थ्य विभाग की टीम
गुरुग्राम। कार्यालय संवाददाता Wed, 14 Nov 2018 06:03 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार को अवैध रूप से चलाए जा रहे एक नशा मुक्ति केंद्र का भंडाफोड़ करते हुए वहां से 55 मरीजों को छुड़ाया है। स्वास्थ्य विभाग टीम को जांच के दौरान कई खामियां भी मिलीं, जिन्हें देखकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी दंग रह गए। 

जानकारी के मुताबिक, जांच में सामने आया कि यह नशा मुक्ति केंद्र बादशाहपुर के गांधी नगर में पिछले कई सालों से चल रहा था, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को इसकी भनक तक नहीं थी। केंद्र में बिना डॉक्टर की अनुमति के लोगों को दवाइयां दी जा रही थीं। जांच में यह भी सामने आया है कि रुपये लेकर केंद्र में लोगों को रखने का गोरखधंधा चलाया जा रहा था।

जितनी अधिक रकम, उतनी अधिक सुविधाएं

स्वास्थ्य विभाग के मुख्यालय से जिला उपायुक्त को बादशाहपुर के गांधी नगर में गॉड ग्रेस नाम से अवैध नशा मुक्ति केंद्र चलाए जाने की शिकायत मिली थी। उसके बाद टीम ने बुधवार को जब यहां छापा मारा तो मौके पर 55 मरीज मिले। सभी को उनके परिजनों द्वारा भर्ती करवाया गया था। आरोप है कि केंद्र में रुपये के अनुसार, सुविधाएं दी जाती थीं। जितनी अधिक रकम मिलती थी, उसके अनुसार सुविधाएं मिलती थीं। 

छापा मारने गई टीम में डॉक्टर संजय नरूला, डॉक्टर अजीत, समाज कल्याण अधिकारी सरफराज खान और दवा नियंत्रक अधिकारी अमनदीप शामिल में हैं।

बिल्डिंग से धक्का दिए जाने से पहले दीपिका ने पति से कही थी ये बात

गर्लफ्रेंड ने रची थी प्रेमी की पत्नी को मारने की साजिश, ये था प्लान

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें