DA Image
13 अगस्त, 2020|11:21|IST

अगली स्टोरी

HSSC के पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ प्रशिक्षकों की भर्ती में अनियमितता का केस दर्ज

हरियाणा सतर्कता ब्यूरो ने राज्य में पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान 1,983 शारीरिक प्रशिक्षण प्रशिक्षकों की भर्ती में कथित अनियमितताओं के मामले में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) के पूर्व अध्यक्ष तथा तत्कालीन सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

अधिकारियों ने गुरुवार को यहां बताया कि सतर्कता ब्यूरो ने पंचकूला में 30 जून को एक एफआईआर दर्ज कराई, जिसमें पूर्व अध्यक्ष और तत्कालीन सदस्यों को मामले में सह-आरोपी बनाया गया है। उनके खिलाफ कथित तौर पर अपने पद का गलत इस्तेमाल करने और कुछ खास उम्मीदवारों का चयन कराने के लिए मापदंड बदलने का आरोप है।

यह मामला हरियाणा के महाधिवक्ता बी.आर. महाजन के पत्र के बाद सतर्कता ब्यूरो के डीएसपी की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया, जिन्होंने प्रशिक्षकों के चयन के संबंध में अदालत के फैसले को देखने के बाद सतर्कता जांच की मांग की थी। एफआईआर में किसी आरोपी का नाम दर्ज नहीं है।

लोक सेवक द्वारा आपराधिक कदाचार, धोखाधड़ी के उद्देश्य से जालसाजी, झूठे साक्ष्य, लोक सेवक द्वारा कानून की अवज्ञा समेत भारतीय दंड विधान के अनेक प्रावधानों और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:HSSC former president booked for irregularity in Physical Training Trainers recruitment