फोटो गैलरी

Hindi News हरियाणारोडवेज कंडक्टर की बेटी ने हरियाणा में 10वीं बोर्ड परीक्षा में किया टॉप, बताया आगे का प्लान

रोडवेज कंडक्टर की बेटी ने हरियाणा में 10वीं बोर्ड परीक्षा में किया टॉप, बताया आगे का प्लान

अमिशा ने बताया कि उसके पिता वेद प्रकाश हरियाणा रोडवेज में कंडक्टर हैं और मां सुनीता गृहिणी हैं। उसने कहा कि उसे जो सफलता मिली है उसका श्रेय मां सुनीता और पिता वेद प्रकाश को जाता है।

रोडवेज कंडक्टर की बेटी ने हरियाणा में 10वीं बोर्ड परीक्षा में किया टॉप, बताया आगे का प्लान
Praveen Sharmaभिवानी | भाषाFri, 17 Jun 2022 11:10 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित दसवीं के नतीजों में भिवानी जिले के गांव मंढाणा की बेटी अमिशा ने पांच सौ में 499 अंक हासिल करके पूरे राज्य में टॉप किया है। प्रदेशभर में पहले स्थान पर रहने वाली अमिशा ईशरवाल पब्लिक स्कूल की छात्रा है।

अमिशा ने बताया कि उसके पिता वेद प्रकाश हरियाणा रोडवेज में कंडक्टर हैं और मां सुनीता गृहिणी हैं। उसने कहा कि उसे जो सफलता मिली है उसका श्रेय मां सुनीता और पिता वेद प्रकाश को जाता है।

अमिशा ने कहा कि उसने कम्प्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग करने की योजना बनाई है। उसने बताया कि वह जेईई एंडवास की परीक्षा उत्तीर्ण कर आईआईटी से इंजीनियरिंग करेगी। इसके लिए उन्होंने अभी से योजना तय की है। अमिशा ने प्रदेश के सभी छात्रों से पढ़ाई का कोई भी प्रेशर न लेने का आह्वान किया। अमिशा का बड़ा भाई 12वीं क्लास में सीबीएसई से पढ़ाई कर रहा है।

हरियाणा बोर्ड की 10वीं कक्षा के नतीजे घोषित, 78.18 छात्र-छात्राएं पास

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने शुक्रवार को 10वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया। इस बार 10वीं की परीक्षा में 78.18 फीसदी छात्र-छात्राएं पास हुए हैं। छात्र अपना परीक्षा परिणाम बोर्ड की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

भिवानी बोर्ड के अध्यक्ष डा. जगबीर सिंह और बोर्ड सचिव कृष्ण कुमार ने बताया कि 10वीं की परीक्षा में 76.26 फीसदी छात्राएं जबकि 70.56 फीसदी छात्रों ने सफलता पाई।

बोर्ड के मुताबिक, 10वीं की परीक्षा में ईशरवाल पब्लिक स्कूल, ईशरवाल, भिवानी की आशिमा ने 499 अंक लेकर पहला स्थान प्राप्त किया। वहीं, चरखी दादरी की सुनैना, जींद की खुशी और कैथल की मंजू 497 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहीं। सोनीपत की सुहानी, हिसार की रीना, लवकुश तथा हिमांशी के साथ ही भिवानी की हिमानी 496 अंकों के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे।

जगबीर सिंह ने बताया कि दसवीं की परीक्षा में 3 लाख 26 हजार 487 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इनमें से 2 लाख 38 हजार 932 छात्र सफल हुए हैं। उन्होंने बताया कि परीक्षा में 1 लाख 76 हजार 168 लड़कों में से 1 लाख 24 हजार 303 उत्तीर्ण हुए हैं। इसी प्रकार, 1 लाख 50 हजार 319 छात्राओं में से 1 लाख 14 हजार 629 छात्राएं सफल हुईं। 

मुख्यमंत्री खट्टर ने छात्रों को दी बधाई

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 10वीं की परीक्षा में पास हुए सभी छात्रों को बधाई दी है और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। मुख्यमंत्री खट्टर ने ट्वीट कर कहा, ''हरियाणा बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में उत्तीर्ण हुए सभी छात्र-छात्राओं को बहुत-बहुत बधाई। मुझे विश्वास है कि आप अपने माता-पिता के नाम को रोशन करेंगे व अपनी शिक्षा के अगले चरण में और अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हरियाणा की उन्नति, मजबूती और शान्ति आपके कंधों पर है। शुभकामनाएं!'' 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें