फोटो गैलरी

Hindi News हरियाणाहरियाणा में 15 से 18 आयु वर्ग के बिना टीकाकरण वाले बच्चों को नहीं मिलेगी स्कूलों में एंट्री: अनिल विज

हरियाणा में 15 से 18 आयु वर्ग के बिना टीकाकरण वाले बच्चों को नहीं मिलेगी स्कूलों में एंट्री: अनिल विज

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने शुक्रवार को कहा कि 15-18 वर्ष की आयु के जिन बच्चों को कोविड का टीका नहीं लगाया गया है, उन्हें स्कूलों में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। पिछले एक पखवाड़े में...

हरियाणा में 15 से 18 आयु वर्ग के बिना टीकाकरण वाले बच्चों को नहीं मिलेगी स्कूलों में एंट्री: अनिल विज
लाइव हिन्‍दुस्‍तान,चंडीगढ़Sat, 15 Jan 2022 04:32 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने शुक्रवार को कहा कि 15-18 वर्ष की आयु के जिन बच्चों को कोविड का टीका नहीं लगाया गया है, उन्हें स्कूलों में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। पिछले एक पखवाड़े में कोरोना वायरस के मामलों में भारी उछाल को देखते हुए राज्य में स्कूल फिलहाल बंद हैं। मंत्री ने राज्य में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति की समीक्षा के लिए अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान निर्देश जारी किया। 

बैठक के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने सभी 15 से 18 वर्ष के बच्चों के अभिभावकों से अपने बच्चों का जल्द से जल्द टीकाकरण कराने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि जब स्कूल खुलेंगे तो जिन बच्चों का टीकाकरण नहीं हुआ है, उन्हें स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 

हरियाणा में 15-18 वर्ष की आयु के बीच के 15 लाख से अधिक बच्चे कोविड वैक्सीन प्राप्त करने के लिए पात्र हैं और इस आयु वर्ग के लिए टीकाकरण 3 जनवरी से शुरू हो गया है। राज्य में कोविड के मामलों में बड़ी वृद्धि के साथ, विज ने कहा कि प्रत्येक के लिए दो नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाएंगे, जिसमें से एक अधिकारी सरकारी अस्पतालों में और दूसरे निजी अस्पतालों में व्यवस्थाओं की निगरानी करेगा। ये नोडल अधिकारी राज्य सरकार को अस्पतालों में उपलब्ध व्यवस्थाओं की जानकारी देंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें