DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   हरियाणा  ›  कोरोना के चलते हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, नाइट कर्फ्यू का किया ऐलान

हरियाणाकोरोना के चलते हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, नाइट कर्फ्यू का किया ऐलान

लाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Published By: Madan Tiwari
Mon, 12 Apr 2021 07:26 PM
कोरोना के चलते हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, नाइट कर्फ्यू का किया ऐलान

देशभर में कोरोना वायरस के नए मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। विभिन्न राज्यों में कोविड-19 की वजह से स्थिति काफी खराब होने लगी है, जिसके चलते सरकारें अहम फैसले लेने पर मजबूर हैं। हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने सोमवार को नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। हरियाणा में रात नौ बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू किया जा रहा है।

पिछले कुछ हफ्तों में विभिन्न राज्यों ने नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है। कोरोना के मामलों में वृद्धि की वजह से उत्तर प्रदेश, गुजरात, दिल्ली, कर्नाटक, महाराष्ट्र समेत कई राज्य नाइट कर्फ्यू समेत विभिन्न पाबंदियों को लागू कर चुके हैं। यूपी में लखनऊ, मुरादाबाद समेत विभिन्न शहरों में नाइट कर्फ्यू लागू है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि जिन जिलों में रोजाना 100 से अधिक कोरोना के केस मिल रहे हैं या फिर जहां पर कुल एक्टिव केस की संख्या 500 से अधिक है, वहां रात्रि नौ बजे से सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लगाया जाए। वहीं, कर्नाटक में बीते शनिवार से बेंगलुरु, मैसूरु, मंगलुरु, कलबुर्गी समेत कई जिलों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया जा चुका है।

हरियाणा में कोविड-19 से 16 और मौतें होने से बीते दिन मृतकों की संख्या बढ़कर 3,268 हो गई है, जबकि संक्रमण के 3,440 नए मामले सामने आने से राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 3,16,881 हो गए हैं। जींद में तीन मौतें हुईं, जबकि पानीपत, यमुनानगर, भिवानी, करनाल, अंबाला में दो-दो मौतें और गुड़गांव, हिसार और सिरसा जिलों में एक-एक मौत हुई हैं।

हरियाणा में पिछले अधिकतम दैनिक मामले 20 नवंबर, 2020 को आए थे, जब राज्य में 3,104 मामले सामने आए थे। वर्तमान में, राज्य में 20,981 मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 92.35 प्रतिशत है। बुलेटिन में कहा गया है कि अब तक कुल 2,92,632 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं। हरियाणा स्वास्थ्य विभाग ने 1,627 कोविड-19 टीकाकरण केंद्र स्थापित किए हैं, जहां रविवार को राज्य में लाभार्थियों को 1,13,917 टीके लगाए गए। अब तक कुल 24,69,233 टीके लगाए जा चुके हैं।

संबंधित खबरें