फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ हरियाणाहरियाणा सरकार जल्द लाएगी फिल्म और मनोरंजन नीति, पिंजौर में बनेगी फिल्म सिटी; CM मनोहर लाल खट्टर का ऐलान

हरियाणा सरकार जल्द लाएगी फिल्म और मनोरंजन नीति, पिंजौर में बनेगी फिल्म सिटी; CM मनोहर लाल खट्टर का ऐलान

एक आधिकारिक बयान में उनके हवाले से कहा गया है कि हरियाणा सरकार कलाकारों का समर्थन करती है और भविष्य में भी उनके हितों के लिए काम करना जारी रखेगी। उन्होंने कहा कि कलाकारों को हरियाणा में किसी भी तरह की

हरियाणा सरकार जल्द लाएगी फिल्म और मनोरंजन नीति, पिंजौर में बनेगी फिल्म सिटी; CM मनोहर लाल खट्टर का ऐलान
Praveen Sharmaचंडीगढ़ | पीटीआईFri, 01 Jul 2022 10:15 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को चंडीगढ़ में कहा कि हरियाणा सरकार फिल्म निर्माताओं और कलाकारों की सुविधा के लिए फिल्म और मनोरंजन नीति बना रही है। उन्होंने कहा कि पंचकूला जिले के पिंजौर में लगभग 60-70 एकड़ भूमि भी एक फिल्म सिटी के लिए निर्धारित की गई है।

सीएम खट्टर ने कहा कि इस फिल्म सिटी के माध्यम से विशेष रूप से हरियाणा और पंजाब की संस्कृति को बढ़ावा देने का प्रयास किया जाएगा।

एक आधिकारिक बयान में उनके हवाले से कहा गया है कि हरियाणा सरकार कलाकारों का समर्थन करती है और भविष्य में भी उनके हितों के लिए काम करना जारी रखेगी। उन्होंने कहा कि कलाकारों को हरियाणा में किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि समाज को सही दिशा दिखाने में एक कलाकार की बहुत अहम भूमिका होती है, क्योंकि कलाकार किसी जाति या प्रांत का नहीं होता, उसकी पहचान सिर्फ एक कलाकार के रूप में होती है।

उन्होंने कहा कि कलाकारों को राष्ट्र निर्माण में योगदान देते हुए लोगों में जागरूकता पैदा करना और उन्हें देश और समाज की सेवा के लिए प्रेरित करना जारी रखना चाहिए। 

epaper