फोटो गैलरी

Hindi News हरियाणा22 साल बाद हरियाणा सरकार छात्र संघ चुनाव कराने को तैयार

22 साल बाद हरियाणा सरकार छात्र संघ चुनाव कराने को तैयार

हरियाणा में छात्र संघ चुनाव की तिथि का ऐलान करते हुए सरकार ने चुनाव अप्रत्यक्ष रूप कराए जाने की घोषणा की है। 22 साल बाद होने वाले इन चुनावों के लिए सरकार ने शेड्यूल जारी कर दिया है। बता दें कि...

22 साल बाद हरियाणा सरकार छात्र संघ चुनाव कराने को तैयार
जीन्द। हमारे संवाददाता Tue, 02 Oct 2018 06:19 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा में छात्र संघ चुनाव की तिथि का ऐलान करते हुए सरकार ने चुनाव अप्रत्यक्ष रूप कराए जाने की घोषणा की है। 22 साल बाद होने वाले इन चुनावों के लिए सरकार ने शेड्यूल जारी कर दिया है। बता दें कि हरियाणा प्रदेश में छात्र संघ चुनाव 12 अक्टूबर को होंगे। 

राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों व कॉलेजों के प्राचार्यों को चुनाव की तैयारियां करने के निर्देश देने के साथ जिलों के एसपी-डीसी को अलर्ट कर दिया गया है। वहीं कुछ छात्र संगठन चुनावों के अप्रत्यक्ष रूप से कराए जाने के विरोध में हैं, जिसके चलते इनसो ने 4 अक्टूबर को एक बैठक बुलाई है, जिसमें सभी छात्र संगठनों को हिस्सा लेने के लिए बुलाया है। 

करीब 5 लाख छात्र करेंगे मतदान

बता दें कि बीते दिन हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने बताया कि छात्र संघ के चुनावों में 725 कॉलेज और 18 यूनिवर्सिटी भाग ले रही हैं, जिसमें करीब 5 लाख छात्र मतदान करेंगे। इसके लिए सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने बताया कि चुनाव अप्रत्यक्ष रूप से 12 अक्टूबर को होंगे और चुनाव के दिन चुनाव परिणाम सामने आ जाएंगे।

वहीं प्रदेश के कुछ छात्र संगठन प्रत्यक्ष रूप से चुनाव करवाना चाहते हैं, जबकि एबीवीपी अप्रत्यक्ष रूप से चुनाव कराए जाने पर सहमत है। चुनाव प्रत्यक्ष रूप से कराए जाएं, इसके लिए छात्र संघ इनसो की ओर से 4 अक्टूबर को चंडीगढ़ में सभी छात्र संगठनों की बैठक बुलाई गई है। सभी संगठन मिलकर अप्रत्यक्ष चुनाव का विरोध करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें