फोटो गैलरी

Hindi News हरियाणा'नए-नए ढंग से खिलाड़ियों के जख्मों पर नमक छिड़क रही हरियाणा सरकार'

'नए-नए ढंग से खिलाड़ियों के जख्मों पर नमक छिड़क रही हरियाणा सरकार'

आम आदमी पार्टी (आप) हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने राज्य सरकार की खिलाड़ियों की आय में से हिस्सा मांगने वाली अधिसूचना को लेकर मनोहर लाल खट्टर सरकार को जमकर कोसा। नवीन ने कहा कि हरियाणा सरकार का...

'नए-नए ढंग से खिलाड़ियों के जख्मों पर नमक छिड़क रही हरियाणा सरकार'
गुरुग्राम। एजेंसीFri, 08 Jun 2018 06:52 PM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी (आप) हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने राज्य सरकार की खिलाड़ियों की आय में से हिस्सा मांगने वाली अधिसूचना को लेकर मनोहर लाल खट्टर सरकार को जमकर कोसा। नवीन ने कहा कि हरियाणा सरकार का यह कदम पहले से खफा खिलाड़ियों के जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा कार्य है।

हरियाणा सरकार की कुछ समय पहले जारी एक अधिसूचना के अनुसार खिलाड़ियों को पेशेवर खेलों और वाणिज्यिक विज्ञापनों से होने वाली कमाई का एक तिहाई हिस्सा हरियाणा राज्य खेल परिषद में जमा कराना होगा। अधिसूचना के अनुसार, उन्हें पेशेवर खेलों और वाणिज्यिक विज्ञापनों में हिस्सा लेने के लिए 'असाधारण छुट्टी' (बिना वेतन की छुट्टी) भी लेनी होगी। अधिसूचना हर उस खिलाड़ी पर लागू होगी जो हरियाणा के किसी भी विभाग में कार्यरत है।

खिलाड़ियों से पुरस्कार-करार की कमाई में हिस्सा मांगकर घिरी खट्टर सरकार

आप नेता ने शुक्रवार को जारी बयान में आरोप लगाया कि मनोहर लाल खट्टर सरकार खिलाड़ियों का अपमान करने के बाद उनके अब उनकी कमाई पर घात लगाए बैठी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार अभी तक सिर्फ तीन खिलाड़यिों को नौकरी दे पाई है।

नवीन ने कहा कि अभी तक खिलाड़ियों को सम्मान के नाम पर दी जाने वाली राशि को घटाने, वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लगाने और इनामी राशि न देने के बहाने बनाती रही सरकार की नजर अब खिलाड़ियों की कमाई पर है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार का यह कदम पहले से ही अपमानित महसूस कर रहे खिलाड़यिों के जले पर नमक छिड़कने जैसा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें