अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सरकार व उद्योगपतियों के साझा प्रयास से हरियाणा को मिली टॉप अचीवर्स में जगह : खट्टर

manohar khattar

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को कहा कि सरकार और उद्योगपतियों के संयुक्त प्रयासों से ही हरियाणा 'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' में टॉप अचीवर्स में शामिल हो सका है।

खट्टर ने पीएचडी वाणिज्य एवं उद्योग मंडल के अध्यक्ष अनिल खेतान के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल के साथ चंडीगढ़ में हुई मुलाकात के दौरान यह बात कही। खेतान ने 24 अगस्त को दिल्ली में होने वाले 'स्टेट्स कॉन्क्लेव-2018' में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री को आमंत्रित भी किया।

उद्योगपतियों को मिल रहीं कई तरह की सुविधाएं

मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार हरियाणा में पूंजी निवेश को बढ़ावा देने के लिए उद्योगपतियों को कई तरह की सुविधाएं और प्रोत्साहन मुहैया करा रही है। 'स्टेट्स कॉन्क्लेव-2018' को लेकर उन्होंने कहा कि यह आयोजन उन निवेशकों के लिए लाभदायक सिद्ध होगा जिन्होंने राज्य सरकार की नीतियों से प्रभावित होकर राज्य में पूंजी निवेश में अपनी दिलचस्पी दिखाई है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कार्यक्रम के दौरान इस विषय पर चर्चा होगी कि 'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' के क्षेत्र में राज्य को किस तरह से आगे बढ़ाया जाए ताकि यह देश में नम्बर एक पर पहुंच सके। 

हरियाणा इंटरनेशनल ट्रेड एक्सपो पर भी हुई चर्चा 

इस दौरान हरियाणा वाणिज्य मंडल के चेयरमैन मोहिंदर गुप्ता ने मंडल द्वारा फरवरी 2019 में गुरुग्राम में प्रस्तावित हरियाणा इंटरनेशनल ट्रेड एक्सपो (हाईटैक्स) पर भी चर्चा की।

इस अवसर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर, उद्योग विभाग के प्रधान सचिव देवेंद्र सिंह, निदेशक अशोक सांगवान के अलावा पीएचडीसीसीआई की हरियाणा कमेटी के को-चेयरमैन प्रणव गुप्ता, प्रधान निदेशक डॉ. रणजीत मेहता समेत कई गणमान्य मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Haryana gets place in top Achievers due to Joint efforts by government and industrialists says Khattar