फोटो गैलरी

Hindi News हरियाणाहरियाणा : किसानों ने अंबाला में किए दो हाईवे बंद, धान की खरीद में देरी से हैं नाराज

हरियाणा : किसानों ने अंबाला में किए दो हाईवे बंद, धान की खरीद में देरी से हैं नाराज

हरियाणा के अंबाला जिले में किसानों ने चिन्हित स्थानों पर सरकार की एजेंसियों द्वारा कथित तौर पर धान की खरीद नहीं किए जाने के विरोध में दो राजमार्गों पर परिचालन ठप कर दिया। किसानों के सड़क जाम...

हरियाणा : किसानों ने अंबाला में किए दो हाईवे बंद, धान की खरीद में देरी से हैं नाराज
अंबाला। भाषाWed, 30 Sep 2020 07:18 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा के अंबाला जिले में किसानों ने चिन्हित स्थानों पर सरकार की एजेंसियों द्वारा कथित तौर पर धान की खरीद नहीं किए जाने के विरोध में दो राजमार्गों पर परिचालन ठप कर दिया। किसानों के सड़क जाम करने के कारण अंबाला हिसार एवं अंबाला जगाधरी राजमार्गों पर यातायात बाधित हो गया।

सैकड़ों की तादाद में किसानों ने अपने ट्रैक्टरों एवं ट्रॉलियों को सड़क के बीचोंबीच खड़ा कर दिया और धरने पर बैठ गए। उन लोगों ने अंबाला-हिसार हाईवे को शहर के निकट एवं अंबाला-जगाधरी हाईवे को साहा गांव के निकट जाम कर दिया।

पुलिस ने राजमार्ग के यातायात को ​वैकल्पिक मार्गों की तरफ मोड़ दिया। पुलिस ने बताया कि विभिन्न अनाज मंडियों एवं राजमार्गों पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

भारतीय किसान यूनियन नेता सुखविंदर सिंह जलबेरा एवं रमेश राणा ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से किसान अंबाला के विभिन्न अनाज मंडियों में धान की फसल लेकर आ रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि उनके उत्पाद खरीदे नहीं जा रहे हैं और यह अनाज मंडियों में खुले में पड़ा हआ है।

प्रदेश के कुरुक्षेत्र जिले में किसानों ने विभिन्न मंडियों में विरोध प्रदर्शन किया और धान की खरीद में देरी का आरोप लगाया। किसानों ने यह भी कहा कि सरकारी विभागों एवं सरकारी एजेंसियों में समन्वय की कमी है।

राज्य सरकार ने करनाल, कैथल, कुरुक्षेत्र एवं यमुनानगर में खरीद रविवार को शुरू कर दी, जबकि अन्य जिलों में खरीद मंगलवार को शुरू हुई है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि खरीद की प्रक्रिया में किसानों को किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करने दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने सरकारी एजेंसियों से खरीदे हुए धान मंडियों से बुधवार से उठाने के लिए कहा है ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें