फोटो गैलरी

Hindi News हरियाणासिंघु बॉर्डर लिंचिंग पर सीएम खट्टर ने की हाई लेवल मीटिंग, गृह मंत्री से डीजीपी तक सभी को दिए सख्त आदेश

सिंघु बॉर्डर लिंचिंग पर सीएम खट्टर ने की हाई लेवल मीटिंग, गृह मंत्री से डीजीपी तक सभी को दिए सख्त आदेश

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को सिंघु बॉर्डर पर हुई घटना पर चर्चा को लेकर चंडीगढ़ में अपने आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी, जहां एक व्यक्ति का हाथ काटकर शव को पुलिस...

सिंघु बॉर्डर लिंचिंग पर सीएम खट्टर ने की हाई लेवल मीटिंग, गृह मंत्री से डीजीपी तक सभी को दिए सख्त आदेश
चंडीगढ़। एएनआईSat, 16 Oct 2021 10:56 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को सिंघु बॉर्डर पर हुई घटना पर चर्चा को लेकर चंडीगढ़ में अपने आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी, जहां एक व्यक्ति का हाथ काटकर शव को पुलिस बैरिकेड्स पर लटका दिया गया था। मुख्यमंत्री ने हत्या के दोषियों के खिलाफ सख्त और निष्पक्ष कार्रवाई के आदेश दिए हैं और कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। बैठक में गृह मंत्री अनिल विज, राज्य के पुलिस महानिदेशक और अन्य शीर्ष अधिकारी मौजूद थे।

पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) हंसराज ने कहा कि इससे पहले शुक्रवार को सिंघु बॉर्डर के पास किसानों के धरना स्थल पर पुलिस बैरिकेड पर एक व्यक्ति के हाथ कटा और पैर टूटा शव मिला था।

मृतक युवक की पहचान पंजाब के तरनतारन जिले के गांव चीमा खुर्द निवासी लखबीर सिंह (36) के रूप में हुई है। मृतक एक मजदूर के रूप में काम करता था, उसका किसी भी राजनीतिक दल के साथ कोई आपराधिक रिकॉर्ड या संबद्धता नहीं है।

हत्या के मामले में एफआईआर दर्ज

सोनीपत जिले की कुंडली थाना पुलिस ने सिंघु बॉर्डर पर किसानों के मंच के नजदीक हुई एक व्यक्ति की हत्या के मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है। दरअसल, कुंडली पुलिस को सूचना मिली थी कि सिंघु बॉर्डर पर धरने के नजदीक निहंगों ने किसी व्यक्ति को बांधकर बैरिकेड पर लटका रखा है और उसका हाथ कटा हुआ है। इस सूचना पर पुलिस वहां पहुंची तब तक व्यक्ति मर चुका था। कुछ व्यक्ति वहां खड़े हुए थे।

पुलिस ने जब शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया तो उन्होंने विरोध किया, लेकिन पुलिस द्वारा बातचीत कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सामान्य अस्पताल, सोनीपत में लाया गया। डॉक्टरों के बोर्ड से शव का पोस्टमॉर्टम करवाया गया। पुलिस ने भारतीय दण्ड संहिता की धाराओं 302/34 के अंतर्गत थाना कुंडली में मामला दर्ज किया गया है। हरियाणा पुलिस ने सिंघु सीमा घटना के सिलसिले में शुक्रवार को सोनीपत में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें