DA Image
19 नवंबर, 2020|1:55|IST

अगली स्टोरी

लव जिहाद से जुड़ा है बल्लभगढ़ का मामला, कानूनी प्रावधानों पर विचार कर रही है सरकार: मनोहर लाल खट्टर

haryana cm manohar lal khattar

उत्तर प्रदेश के बाद अब हरियाणा में भी लव जिहाद को रोकने के लिए कानून बनाने की चर्चा हो रही है। इसको लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल बिज के बाद मुख्यमंत्री का भी बयान आया है। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि चूंकि बल्लभगढ़ की महिला हत्या का मामला 'लव जिहाद' से जुड़ा हुआ है, इसलिए केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकार भी इसे गंभीरता से ले रही है।

सीएम खट्टर ने कहा कि सरकार कानूनी प्रावधानों पर विचार कर रही है ताकि दोषी बच न सके और किसी निर्दोष को सजा न हो।

इससे पहले हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने प्रदेश में लव जिहाद को रोकने के लिए कानून बनाने पर विचार की बात की थी। उन्होंने ट्वीट कर यह जानकारी दी। शनिवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने का ऐलान किया था। सीएम योगी ने कहा कि इससे कोर्ट के आदेश का पालन भी होगा और बहन-बेटियों का सम्मान भी होगा। बता दें कि शुक्रवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपने एक फैसले में कहा था कि महज शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं है।

क्या है पूरा मामला?
बीते 26 अक्तूबर को बीकॉम अंतिम वर्ष की छात्रा निकिता तोमर की तौसीफ ने गोली मारकर हत्या कर दी। तौसीफ ने इस घटना को तब अंजाम दिया जब वह बल्लभगढ़ स्थित अग्रवाल कॉलेज में परीक्षा देने पहुंची थी। पहले तो मुख्यी आरोप तौसीफ और रेहान ने छात्रा को जबरदस्ती कार के अंदर डालना चाहा था, लेकिन निकिता के साथ मौजूद छात्रा ने हत्यारों का विरोध किया, जिसके बाद तौसीफ ने छात्रा की गोली मारकर हत्या कर दी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Haryana CM Manohar Lal Khattar Ballabhgarh woman killing case is being linked with love jihad state govt is considering legal provisions