फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ हरियाणाहरियाणा का बजट सत्र 2 मार्च से होगा शुरू, सीएम मनोहर लाल खट्टर 8 को खोलेंगे योजनाओं और वादों का पिटारा

हरियाणा का बजट सत्र 2 मार्च से होगा शुरू, सीएम मनोहर लाल खट्टर 8 को खोलेंगे योजनाओं और वादों का पिटारा

हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र (Haryana Budget session) बुधवार 2 मार्च से शुरू हो रहा है, जो 22 मार्च तक चलेगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) 8 मार्च को...

हरियाणा का बजट सत्र 2 मार्च से होगा शुरू, सीएम मनोहर लाल खट्टर 8 को खोलेंगे योजनाओं और वादों का पिटारा
Praveen Sharmaचंडीगढ़। पीटीआई Tue, 01 Mar 2022 01:40 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र (Haryana Budget session) बुधवार 2 मार्च से शुरू हो रहा है, जो 22 मार्च तक चलेगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) 8 मार्च को 2022-23 के लिए राज्य का बजट (Haryana Budget) पेश करेंगे। इस संबंध में निर्णय विधानसभा की व्यापार सलाहकार समिति (बीएसी) की बैठक में लिया गया।

आधिकारिक बयान के अनुसार, बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के अभिभाषण से होगी। तीन, चार और सात मार्च को विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगी। मुख्यमंत्री खट्टर द्वारा 8 मार्च को बजट पेश किए जाने के बाद 9 से 11 मार्च तक अवकाश रहेगा। 12 मार्च को शनिवार और 13 मार्च को रविवार है। इस दौरान विधायकों की एडहॉक कमेटियां बजट का अध्ययन करेंगी और प्रस्ताव तैयार कर सीएम को अपने सुझाव देंगी।

बयान के अनुसार, 14 से 16 मार्च तक प्रस्तावों पर चर्चा होगी। 17 मार्च को फिर अवकाश रहेगा। 18 मार्च से 20 मार्च तक राजकीय अवकाश हैं। 21 और 22 मार्च को विधायी कार्य होंगे।

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता की अध्यक्षता में हुई बीएसी की बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, संसदीय कार्य मंत्री कंवर पाल, गृह मंत्री अनिल विज, विधानसभा में विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा और विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा शामिल हुए।