फोटो गैलरी

Hindi News हरियाणामहिला सब इंस्पेक्टर 5 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, देखें Video

महिला सब इंस्पेक्टर 5 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, देखें Video

बता दें कि आरोपी एसआई की पहचान मुन्नी देवी के तौर पर हुई है। उन्होंने 5 हजार रुपये घूस के तौर पर मांगे थे। केस से जुड़ी महिला शिकायतकर्ता ने हिसार विजिलेंस टीम को इसका शिकायत कर दी थी।

महिला सब इंस्पेक्टर 5 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, देखें Video
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Wed, 29 Mar 2023 08:19 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा के भिवानी में खाकी एक बार फिर से दागदार हुई है। महिला सब इंस्पेक्टर 5 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ी गई है। यह गिरफ्तारी भिवानी और हिसार विजिलेंस की संयुक्त टीम की ओर से की गई। रिपोर्ट के मुताबिक, भिवानी के बवानीखेड़ा पुलिस थाने में एक महिला का केस चल रहा था, जो कि कुछ पैसों की रिकवरी करने से जुड़ा मामला था। आरोप है कि इसी रिकवरी की बदले वहां तैनात और मामले की जांच अधिकारी (IO) महिला सब इंस्पेक्टर (SI) ने रिश्वत ली।
 
आरोपी एसआई की पहचान मुन्नी देवी के तौर पर हुई है। उन्होंने इस मामले में 5 हजार रुपये घूस के तौर पर मांगे थे। केस से जुड़ी महिला शिकायतकर्ता ने हिसार विजिलेंस टीम को इसकी शिकायत कर दी थी। इस शिकायत के आधार पर हिसार व भिवानी विजिलेंस की संयुक्त टीम ने ऐक्शन लिया। सब इंस्पेक्टर मुन्नी देवी को भिवानी लघु सचिवालय के पास 5 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया गया।

समझें क्या है पूरा मामला
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह मामला पुलिस से जुड़ा है जिसके चलते विजिलेंस टीम भी पशोपेश में नजर आई। बताया जा रहा है कि महिला सब इंस्पेक्टर को दबोचने के करीब 3 घंटे बाद विजिलेंस टीम के अधिकारी मीडिया के सामने आए। विजिलेंस इंस्पेक्टर विजय कुमार ने इस मामले को लेकर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बवानीखेड़ा पुलिस थाने में रिकवरी को लेकर मामला दर्ज था। इसमें जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर मुन्नी देवी की ओर से रिश्वत की मांग की गई थी, जिसकी शिकायत हमें मिली थी।

विजिलेंस इंस्पेक्टर ने बताया कि इस आधार पर हिसार-भिवानी विजिलेंस ने संयुक्त कार्रवाई का प्लान बनाया। इसके तहत सब इंस्पेक्टर मुन्नी देवी को 5 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है। वीडियो में महिला SI को अपने पैंट की जेब से रिश्वत वाले पैसे निकालते देखा जा सकता है। वह काफी घबराई हुई नजर आ रही हैं। मुन्नी देवी के आसपास विजिलेंस टीम के कुछ लोग भी नजर आ रहे हैं जिनमें एक महिला अधिकारी को भी देखा जा सकता है। NCIB हेडक्वार्टर्स के ट्विटर हैंडल से खुद यह वीडियो ट्वीट किया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें