फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ हरियाणाHaryana: ससुर ने पिता को पंचायत में किया बेइज्जत, बेटे ने फांसी लगा दे दी जान, छह पर केस

Haryana: ससुर ने पिता को पंचायत में किया बेइज्जत, बेटे ने फांसी लगा दे दी जान, छह पर केस

Haryana News: हरियाणा के भिवानी जिले में पंचायत के दौरान ससुर द्वारा पिता को बेइज्जत किया जाना एक युवक को बर्दाश्त नहीं हुआ। ससुर के व्यवहार से आहत युवक ने फांसी के फंदे से लटक कर जान दे दी।

Haryana: ससुर ने पिता को पंचायत में किया बेइज्जत, बेटे ने फांसी लगा दे दी जान, छह पर केस
Krishna Singhभाषा,भिवानीWed, 30 Nov 2022 12:29 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा के भिवानी जिले में पंचायत के दौरान ससुर द्वारा पिता को बेइज्जत किया जाना एक युवक को बर्दाश्त नहीं हुआ। बताया जात है कि ससुर के व्यवहार से आहत युवक ने फांसी के फंदे से लटक कर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि आत्महत्या करने वाले युवक की पहचान सुंदर (30) के रूप में की गई है। सुंदर का शव मंगलवार को घर में फंदे से लटकता मिला। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने केस दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। 

सुंदर के पिता सूरजभान की शिकायत पर युवक के ससुर महाबीर और साले नवीन सहित ससुराल पक्ष के छह लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि सुंदर की चार महीने पहले ही शादी हुई थी। सुंदर के पिता की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है कि शादी के बाद बहू कम ही दिन ससुराल में टिकी। बहू के मायके जाकर बैठ जाने के बाद। सुंदर के पिता सूरजभान उसे लेने के लिए सोमवार को बेटे और कुछ लोगों को साथ लेकर गए बहू के घर गए थे। 

बहू के घर पहुंचने पर सुरजभान को पता चला की ससुराल वालों ने पहले से ही पंचायत बुला रखी थी। इस पंचायत में सुंदर के ससुर महाबीर और साले नवीन के अलावा काफी लोग मौजूद थे। सूरजभान का आरोप है कि सुंदर के ससुर महाबीर ने अपनी बेटी को विदा करने से इनकार कर दिया। साथ ही चार लाख 70 हजार रुपये देने का दबाव बनाया। आरोप है कि भरी पंचायत में महाबीर ने सूरजभान को थप्पड़ मार दिया और उनकी जमकर बेइज्जती की। 

सूरजभान का आरोप है कि उनका बेटा सुंदर भरी पंचायत में यह बेइज्जती बर्दाश्त नहीं कर पाया। सूरजभान जब बेटे के साथ अपने घर लौटे तो पूरी कहानी परिजनों को बताई। वहीं बेटे सुंदर ने घर आने के बाद कमरे में खुद को बंद कर लिया और फंदे से लटककर जान दे दी। पुलिस ने बताया कि सूरजभान की शिकायत पर निंदाना निवासी महाबीर, उसके बेटे नवीन समेत कुल छह लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। सुंदर वेल्डिंग का काम करता था।