फोटो गैलरी

Hindi News हरियाणाफरीदाबाद में चार भाई-बहनों ने की आत्महत्या, आखिरी इच्छा थी- हो बुराड़ी में अंतिम संस्कार

फरीदाबाद में चार भाई-बहनों ने की आत्महत्या, आखिरी इच्छा थी- हो बुराड़ी में अंतिम संस्कार

फरीदाबाद के दयालबाग इलाके में एक परिवार के चार लोगों द्वारा फांसी लगाकर जान देने की घटना से कुछ समय पहले दिल्ली के बुराड़ी इलाके में हुए सामूहिक आत्महत्या कांड की याद एक बार फिर ताजा हो गई...

सामूहिक आत्महत्या करने वाले भाई-बहन के परिवार का फाइल फोटो
1/ 2सामूहिक आत्महत्या करने वाले भाई-बहन के परिवार का फाइल फोटो
Suicide Note
2/ 2Suicide Note
फरीदाबाद। हिन्दुस्तान टीमSun, 21 Oct 2018 01:00 PM
ऐप पर पढ़ें

फरीदाबाद के दयालबाग इलाके में एक परिवार के चार लोगों द्वारा फांसी लगाकर जान देने की घटना से कुछ समय पहले दिल्ली के बुराड़ी इलाके में हुए सामूहिक आत्महत्या कांड की याद एक बार फिर ताजा हो गई है। दयालबाग इलाके में सी स्थित ब्लॉक अग्रवाल अपार्टमेंट में एक परिवार के चार लोगों ने फांसी लगाकर जान दे दी। मृतकों में एक भाई व उसकी तीन बहन शामिल हैं, जो कि ईसाई समुदाय से संबंध रखते थे। इनकी पहचान मीना मैथ्यूस (42), बीना मैथ्यूस (40), जया मैथ्यूस (39) और उनके भाई प्रदीप मैथ्यूस (37) के रूप में हुई है। पुलिस को चारों के शव कमरों में अलग-अलग पंखे से लटके मिले। 

पुलिस को गैलरी में से एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें लिखा है कि हम मम्मी, पापा और छोटे भाई संजू के बिना जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते। इसके चलते हम चारों भाई-बहनों ने जान देने का फैसला किया है। इस सुसाइड नोट में पूरे लेन देन का जिक्र करते हुए साफ कहा है कि पूछताछ के नाम पर किसी को भी परेशान न किया जाए।

फरीदाबाद में भी हुआ 'बुराड़ी कांड', पूरे परिवार ने फांसी लगाकर दी जान

सभी ने आत्महत्या की सहमति जताई
सुसाइड नोट में परिवार के सभी लोगों ने आत्महत्या करने पर अपनी सहमति जताई थी। इसका खुलासा सुसाइड नोट में सभी की ओर से किए गए हस्ताक्षरों से लगाया जा सकता है। परिवार के एक साथ चार लोगों की ओर से आत्महत्या किए जाने की घटना ने बुराडी कांड की याद दिला दी। सुसाइड नोट भी यह भी लिखकर अंतिम इच्छा जताई थी कि उनका अंतिम संस्कार बुराड़ी में ही किया जाए। सुसाइड नोट में सेक्टर-28 चर्च के फादर की ओर से की गई मदद का भी जिक्र किया गया है। फादर रवि कोटा ने बताया कि 22 अगस्त 2018 को इनका रजिस्ट्रेशन किया गया था। इससे पहले इनका कहीं भी रजिस्ट्रेशन नहीं किया गया था। फादर रवि कोटा व आरपी जोशी ने बताया कि इन बच्चों के पिता व माता का अंतिम संस्कार भी दिल्ली के बुराड़ी कब्रिस्तान में ही हुआ है। इसक चलते इन्होंने सुसाइड नोट में इस कब्रिस्तान का जिक्र किया है।

बुराड़ी: जिस घर में 11 लोगों ने की सुसाइड, जानें क्या हुआ 11 पाइपों का

घर से आने लगी थी बदबू
जानकारी के अनुसार, शनिवार सुबह पड़ोसियों ने दयालबाग चौकी पुलिस को इस मकान के अंदर से बदबू आने की सूचना मिली। इसके बाद चौकी इंचार्ज रणधीर पुलिस और फॉरेसिंक टीम को साथ लेकर मौके पर पहुंचे। घर चारों तरफ से बंद था। बदबू इतनी ज्यादा थी कि पुलिसकर्मियों को मुंह पर रूमाल रखकर उस परिसर में जाना पड़ा। दरवाजा तोड़कर पुलिस घर में अंदर घुसी। जहां परिवार के चारों सदस्यों को पंखे से लटके देख सभी दंग रह गए। दरवाजे की गैलरी में दो बहनों ने फांसी का फंदा लगा रखा था। वहीं उनके भाई प्रदीप और एक बहन ने दो अलग-अलग कमरों में फांसी लगा रखी थी। कमरे में फर्श पर खून बिखरा हुआ था, जो कमरे से बाहर निकलकर बह रहा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें