फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News हरियाणागोतस्करों ने गौरक्षक को मार दी गोली, मेवात में बढ़ा तनाव; तीन आरोपी गिरफ्तार

गोतस्करों ने गौरक्षक को मार दी गोली, मेवात में बढ़ा तनाव; तीन आरोपी गिरफ्तार

नूंह जिले में गौरक्षकों और गोतस्करों में भिड़ंत के बाद एक बार फिर तनाव बढ़ गया है। यहां गौरक्षकों ने जब गोतस्करों की पिकअप को रोका तो उधर से गोलीबारी हो गई जिसमें एक गौरक्षक घायल हो गया।

गोतस्करों ने गौरक्षक को मार दी गोली, मेवात में बढ़ा तनाव; तीन आरोपी गिरफ्तार
constable firing kanpur
Ankit Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,नूंहSat, 15 Jun 2024 02:29 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा के मेवात में एक गोरक्षकों और गो तस्करों के बीच भिड़ंत के बाद तनाव बढ़ गया है। फिरोजपुर झिरका इलाके में शेखपुर गांव के पास गोतस्करी को लेकर दो गुटों में भिड़ंत हो गई। इसके बाद कथित तौर पर तस्करों ने बजरंग दल के सदस्यों पर गोली चला दी। फायरिंग में सोनू नाम के शख्स को गोली लग गई जिसे गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। वहीं तीन गो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

जानकारी के मुताबिक गो तस्कर गोवंश को पिकअप में लेकर जा रहे थे। यहां कई वर्षों से गोतस्करी को लेकर विवाद होता रहता है। द ट्रिब्यून के मुताबिक नूंह के एसपी नरेंद्र बिजारनिया ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि है कि सोनू की हालत नाजुक है और उसका इलाज चल रहा है। शुरुआती रिपोर्ट में पता चला है कि ये तस्कर राजस्थान से आए थे। पहले एक आरोपी को दिल्ली-मुंबई हाइवे पर गिरफ्तार किया गया। उसी की मदद से बाकी दो को भी पकड़ लिया गया। 

पिकअप में से तीन गाय बरामद की गई हैं। वहीं मेवात इलाके में सुरक्षा व्यवस्ता कड़ी कर दी गई है। बता दें कि मेवात के इलाके में गो तस्करी की खबरें अकसर सामने आती रहती हैं। वहीं कई बार ऐसा हुआ है जब गौरक्षकों ने रोकने की कोशिश की और फिर तनाव बढ़ गया। बीते साल नूंह में कई दिनों तक हिंसा चली थी।