अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हरियाणा : कांग्रेस विधायक एक साल के लिए विधानसभा से निलंबित, जानें क्यों हुआ ऐसा?

कांग्रेस विधायक करण सिंह दलाल

कांग्रेस के विधायक करण सिंह दलाल को हरियाणा विधानसभा से एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया है। करण दलाल ने कथित तौर पर हरियाणा को देश में सबसे कलंकित राज्य बताया, जिसके बाद सत्ता पक्ष और अन्य दलों ने जोरदार हंगामा किया। 

विधायक दलाल के बयान पर वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने निलंबन प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया। प्रस्ताव पारित होने के साथ ही करण दलाल को एक साल तक के लिए विधानसभा से निलंबित कर दिया गया है। हालांकि, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इस दौरान दलाल का समर्थन किया।

हरियाणा में बिजली की दरों में हुई बड़ी कटौती, अब हर माह आएगा बिल

दरअसल करण दलाल ने सदन में सरकार पर हमला बोलते हुए गरीबों का हक छीनने का आरोप लगाया। कांग्रेस विधायक ने कहा कि सरकार प्रदेश को कलंकित कर रही है। दलाल के बयान के बाद ही सदन में जोरदार हंगामा हुआ। 

सत्ता पक्ष ने भी कांग्रेस विधायक के खिलाफ हंगामा किया। इस दौरान भाजपा विधायकों ने करण सिंह दलाल को एक साल के लिए निलंबित करने की मांग की और निलंबन प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित होते ही दलाल को एक साल तक के लिए विधानसभा से निलंबित कर दिया गया। 

हालांकि दलाल के निलंबन का भूपेंद्र सिंह हुड्डा व अन्य कांग्रेसी विधायकों ने विरोध भी किया, लेकिन इसके बावजूद सदन से कांग्रेस विधायक को निलंबित कर दिया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Congress MLA Karan Singh Dalal suspended for 1 year from Haryana Assembly