DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CBSE टॉपर से गैंगरेप : तीन आरोपियों के फोटो जारी, एक सेना का कर्मचारी

रेवाड़ी गैंगरेप केस के आरोपी

हरियाणा के रेवाड़ी में सीबीएसई टॉपर रही एक युवती से गैंगरेप के मामले में पुलिस ने शनिवार को फरार चल रहे तीन आरोपियों के फोटो जारी किए हैं। आरोपियों की पहचान मनीष, नीशू और पंकज के रूप में हुई है। पंकज भारतीय सेना में पदस्थ है। 

जानकारी के अनुसार, हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बी.एस. संधू ने शनिवार को बताया कि युवती से गैंगरेप के तीन आरोपियों में से एक सेना का जवान है, जो फिलहाल राजस्थान में पदस्थ है और उसे पकड़ने के लिए पुलिस टीम राजस्थान रवाना हो गई है। 

डीजीपी ने बताया, दो अन्य आरोपियों की भी तलाश की जा रही है। उन्हें पूरा विश्वास है कि वे भी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे। डीजीपी ने बताया कि सभी आरोपी पीड़िता को पहले से जानते थे।

पुलिस इस मामले की जांच के लिए नूंह की एसपी नाजनीन भसीन की देखरेख में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) का गठन किया गया है। एसआईटी ने मामले की जांच के लिए आज घटनास्थल का दौराकर वहां से सबूत उठाए हैं।

एक लाख का इनाम घोषित

एसपी नाज़नीन भसीन ने बताया कि इस मामले में मेडिकल रिपोर्ट में बलात्कार की पुष्टि हो गई है। हमने आरोपियों को पकड़ने के लिए कई टीम बनाई हैं। मैं लोगों से इस मामले के बारे में हमें कोई जानकारी देने के लिए अपील करती हूं। उन्होंने इस केस को सॉल्व करने में मदद करने वाले को 1 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

हम अपराधियों को आश्रय नहीं देते

वहीं, इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए आज भारतीय सेना की साउथ वेस्टर्न कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ  लेफ्टिनेंट जनरल चेरीश मैथसन ने कहा कि यदि बलात्कार जैसे घृणित अपराध में सेना का एक कर्मचारी शामिल हैं तो हम यह सुनिश्चित करेंगे कि वो जल्द पकड़ा जाए। हम अपराधियों को आश्रय नहीं देते हैं।

ट्रॉमा से बाहर आ रही पीड़िता

पीड़िता की हालत अब स्थिर है और वह ट्रॉमा से बाहर आ रही है। उसकी एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट सामान्य हैं। हम नियमित रूप से उसकी हालत की समीक्षा जारी रखेंगे। -सुदर्शन पंवार, चिकित्सा अधीक्षक, रेवाड़ी जिला अस्पताल
 
एफआईआर के मुताबिक, यह घटना उस वक्त हुई जब लड़की महेंद्रगढ़ जिले में कनीना के कोचिंग सेंटर से लौट रही थी।

19 वर्षीय पीड़ित युवती के आरोप के अनुसार, लड़की ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि बुधवार को कार में सवार होकर आए आरोपियों ने उसे अगवा किया और उसे एक सुनसान जगह पर ले हए जहां उसे नशीला पेय पिलाने के बाद महेंद्रगढ़ जिले में उससे गैंगरेप किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CBSE Topper Gangrape case : Rewari police has released photos of three accused an Army personnel