फोटो गैलरी

Hindi News हरियाणासस्ता साेना दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाला कैंडी बाबा गिरफ्तार

सस्ता साेना दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाला कैंडी बाबा गिरफ्तार

कई राज्यों में लोगों के साथ करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोपी राजेश ऊर्फ कैडी बाबा को फरीदाबाद क्राइम ब्रांच टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। कोर्ट ने कैंडी बाबा को दस दिन की रिमांड पर भेज दिया है।...

सस्ता साेना दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाला कैंडी बाबा गिरफ्तार
एजेंसी ,फरीदाबाद Tue, 09 Jun 2020 10:42 AM
ऐप पर पढ़ें

कई राज्यों में लोगों के साथ करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोपी राजेश ऊर्फ कैडी बाबा को फरीदाबाद क्राइम ब्रांच टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। कोर्ट ने कैंडी बाबा को दस दिन की रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस अब उससे पूछताछ कर रही है। कैंडी बाबा पर यूपी, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान सहित कई राज्यों में सस्ता सोना दिलाने के बाद पर पैसे वसूलने का आरोप है। कैंडी बाबा को पुलिस कई सालों से तलाश कर रही थी। 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक कैंडी बाबा ने 100 करोड़से भी ज्यादा की ठगी की है। पुलिस के मुताबिक कैंडी बाबा की गिरफ्तारी के बाद कई बड़े खुलासे हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि लोगों को ठगने वाला कैंडी बाबा 32 बोर की पिस्तौल, 11 कारतूसों और मैजिक बॉक्स के साथ पंजाब में गिरफ्तार किया गया। कैंडी बाबा के खिलाफ मोहाली के सेक्टर-68 के चंद्र अग्रवाल ने लालड़ू पुलिस को शिकायत दी थी कि ढोंगी बाबा राजेश उर्फ कैंडी ने उसके साथ पैसा दोगुना करने के चक्कर में धोखाधड़ी की थी।
 

कैंडी बाबा के खिलाफ कई मामले थे दर्ज
इसी तरह चंडीगढ़ के प्रोग्रेसिव सोसायटी सेक्टर-50 के गुरप्रीत सिंह ने भी राजेश उर्फ कैंडी के खिलाफ ठगी की शिकयत दर्ज करवाई थी। बाबा के खिलाफ सेक्टर-17 थाने में 25 अप्रैल 2019 को दर्ज मामले में आरोप है कि प्रदीप नाम के एक कारोबारी को सस्ते दामों पर सोना दिलाने के नाम पर 1.40 करोड़ रुपये की ठगी की थी। बताया यह भी जा रहा है कि आरोपी कैंडी बाबा पर फरीदाबाद के अलावा प्रदेश के कई जिलों में 50 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। इन सभी जिलों की पुलिस उसके पीछे पड़ी हुई थी। करीब एक साल की मशक्कत के बाद फरीदाबाद पुलिस को सफलता मिली है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें