DA Image
26 जनवरी, 2020|5:56|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिग्विजय चौटाला ने बताया- BSP ने किसके दबाव में आकर तोड़ा JJP से नाता

Digvijay Chautala (Photo : ANI)

जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) नेता दिग्विजय चौटाला ने मंगलवार को आरोप लगाया कि बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने अपने नेताओं पर कई मामलों में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की लटकती तलवार के कारण भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दबाव में जेजेपी से नाता तोड़ा है।

मीडिया से बातचीत में दिग्विजय बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्रा के उस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें उन्होंने (मिश्रा ने) चौटाला परिवार की कलह को गठबंधन तोड़ने का कारण बताया। दिग्विजय ने कहा कि गठबंधन के समय पारिवारिक एकता की कोई शर्त नहीं थी।

सीटें बढ़ाने को लेकर दबाव बनाने की कोशिश

दिग्विजय ने कहा कि बीएसपी-जेजेपी के बीच समझौते के अनुसार बीएसपी 40 पर और जेजेपी 50 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली थी, लेकिन गठबंधन की घोषणा के बाद से ही बीएसपी लगातार सीटें बढ़ाने को लेकर दबाव बनाने की कोशिश कर रही थी।

दिग्विजय ने कहा कि जेजेपी 50 की बजाय 40 सीटों पर लड़ने के मुद्दे पर मंथन ही कर रही थी कि इस बीच बीएसपी ने नाता तोड़ लिया। उन्होंने कहा कि बीएसपी यह भी दबाव डाल रही थी कि हरियाणा में पहले वह अपने प्रत्याशी घोषित करे उसके बाद शेष सीटों पर जेजेपी अपने उम्मीदवार उतारे, इससे बसपा की नीयत में पूर्व में ही खोट नजर आ रहा था।

उन्होंने कहा कि जेजेपी हरियाणा में अकेले अपने दम पर सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि गठबंधन टूटने के बाद भी जेजेपी बहुजन समाज के लोगों के साथ खड़ी है और उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज की हिस्सेदारी सुनिश्चित करने का फैसला लिया है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BSP breaks alliance under pressure of ED and CBI says Digvijay Chautala