DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   हरियाणा  ›  कोरोना की दूसरी लहर के बीच ब्लैक फंगस ने बढ़ाई चिंता, हरियाणा सरकार ने नोटिफाइड बीमारियों की लिस्ट में डाला

हरियाणाकोरोना की दूसरी लहर के बीच ब्लैक फंगस ने बढ़ाई चिंता, हरियाणा सरकार ने नोटिफाइड बीमारियों की लिस्ट में डाला

एएनआई,चंडीगढ़।Published By: Himanshu Jha
Sat, 15 May 2021 02:41 PM
कोरोना की दूसरी लहर के बीच ब्लैक फंगस ने बढ़ाई चिंता, हरियाणा सरकार ने नोटिफाइड बीमारियों की लिस्ट में डाला

कोरोना की दूसरी लहर के बीच ब्लैक फंगस ने केंद्र और राज्य सरकारों की चिंता बढ़ा दी है। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने शनिवार को कहा कि ब्लैक फंगस को अब हरियाणा में एक नोटिफाइड बीमारी घोषित कर दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि रोहतक स्थित पीजीआई के वरिष्ठ डॉक्टर राज्य के सभी डॉक्टरों के साथ कोरोना वायरस से निपटने और उसके इलाज के संबंध में एक वीडियो कॉन्फ्रेंस करेंगे।

उन्होंने कहा, "ब्लैक फंगस को हरियाणा में नोटिफाइड रोग घोषित किया गया। अब किसी भी ब्लैक फंगस मामले का पता चलने पर डॉक्टर जिले के सीएमओ को रिपोर्ट करेंगे। पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट रोहतक के वरिष्ठ डॉक्टर कोरोना से निपटने वाले राज्य के सभी डॉक्टरों के साथ इसके इलाज के बारे में वीडियो कॉन्फ्रेंस करेंगे।" 

बताया गया है कि यह रोग (ब्लैक फंगस) COVID-19 संक्रमण के उपचार में दिए जाने वाले स्टेरॉयड के कारण होता है। इससे पहले, दिन में ओडिशा सरकार ने राज्य में ऐसे मामलों की निगरानी के लिए सात सदस्यीय राज्य स्तरीय समिति का गठन किया था। हरियाणा के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, राज्य ने शुक्रवार को पिछले 24 घंटों में 10,608 नए कोविड -19 मामले और 164 मौतें दर्ज कीं।

संबंधित खबरें